अंतर्राष्ट्रीय हिंदू परिषद ने मनाया चतुर्थ स्थापना दिवस – प्रांत उपाध्यक्ष ने संगठन के स्वरूप, कार्यशैली व उद्देश्यों पर डाला प्रकाश – पदाधिकारियों ने पौधरोपण कर संरक्षण का दिया संदेश

फतेहपुर। अंतर्राष्ट्रीय हिंदू परिषद, राष्ट्रीय बजरंग दल ने शनिवार को संगठन का चतुर्थ स्थापना दिवस मनाया। जिसमें प्रांत उपाध्यक्ष ने संगठन के स्वरूप, कार्यशैली व उद्देश्यों पर विस्तार से प्रकाश डाला तत्पश्चात पदाधिकारियों ने पौधरोपण करके सभी को संरक्षण का संदेश भी दिया।
स्थापना दिवस समारोह की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष विक्रम सिंह ने की। मुख्य अतिथि के रूप में राष्ट्रीय बजरंग दल के प्रांत उपाध्यक्ष श्याम मोहन तिवारी ने शिरकत की। उन्होने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए संगठन के स्वरूप, कार्यशैली एवं उद्देश्यों पर प्रकाश डाला। उन्होने आगामी वर्ष की कार्य योजना, एक मुट्ठी अनाज़ योजना के माध्यम से कोई हिन्दू भूखा न रहे, हिंदू हेल्थलाइन के माध्यम से कोई हिंदू बिना इलाज़ न रहे, पूरे देश मे कहीं भी किसी भी हिंदू की सहायता की जा सके, राष्ट्रीय छात्र परिषद के माध्यम से छात्रों की समस्याओ का निदान और उचित मार्गदर्शन, राष्ट्रीय महिला परिषद के माध्यम से महिलाओं के बीच कार्य, राष्ट्रीय बजरंग दल के माध्यम से मठ मंदिरो एवं हिंदुओं की सुरक्षा तंत्र का निर्माण आदि विषयों को विस्तार से समझाया। उन्होने पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं को संकल्प भी दिलवाया। कार्याध्यक्ष जय प्रकाश ने श्याम मोहन तिवारी के कर कमलों से पौधरोपण कर संरक्षण का संदेश दिया। राष्ट्रीय महिला परिषद की ज़िलाध्यक्ष रानी पटेल एवं ओजस्विनी परिषद की जिलाध्यक्ष गुड़िया सिंह ने महिलाओं को उनके अधिकारों के प्रति जागरूक किया। संचालन जिला महामंत्री अन्नू पाल ने किया। इस अवसर पर बाबू पाल, रामनारायण आचार्य, स्वतंत्र दीक्षित, शिवराम मौर्य, रणधीर सिंह, देवेंद्र सिंह, दीपक कुमार, अमनदीप, सतेंद्र कुमार, ज्ञानू सिंह, शिवा कुमार, रेणू सिंह, कल्पना शुक्ला, गायत्री देवी, संजिता देवी, यमुना देवी उपस्थित रहीं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.