झमाझम बारिश से कई सड़कें हुई लबालब – वीआईपी रोड पर फंसी एंबुलेंस, धक्का लगाकर निकाला – आने-जाने वाले लोगों को उठानी पड़ी दिक्कतें

फतेहपुर। मौसम की पहली ही बारिश लोगों के लिए मुसीबत बनकर आ गई। गुरूवार की सुबह हुई झमाझम बारिश से शहर के कई मार्ग जलमग्न हो गए। मानो शहर के नाले एवं नालियां साफ ही न हुए हांे। शहर के वीआईपी रोड की हालत भी बद से बदतर रही। डिवाइडर रोड के दोनों तरफ पानी लबालब रहा। जिसमें हिलोरे मारकर ही लोगों को निकलना पड़ा। इस मार्ग पर एक एंबुलेंस भी फंस गई। जिसे लोगों ने धक्का देकर निकालने का काम किया। लोगों में जलभराव को लेकर खासी नाराजगी भी देखने को मिली।
बताते चलें कि नगर पालिका परिषद की ओर से प्रत्येक वर्ष बारिश के मौसम में शहरवासियों को जलभराव की समस्या से निजात दिलाए जाने के उद्देश्य से युद्ध स्तर पर नाला-नाली सफाई अभियान चलाया जाता है लेकिन यह अभियान कितना सार्थक साबित होता है इसका अंदाजा लगाया जा सकता है। जिले में दो दिनों से रूक-रूक कर बारिश हो रही है लेकिन गुरूवार की सुबह झमाझम बारिश हो गई जिससे नगर पालिका के सफाई अभियान की पोल खुल गई। शहर के अधिकतर मार्गों व गलियों में जलभराव की स्थिति देखने को मिली। कुछ घरों में भी पानी भर जाने की खबरें आ रही हैं। जिससे लोगों के बीच पालिका कर्मियों के प्रति नाराजगी व्याप्त है। आज हुई बारिश के कारण जीटी रोड समेत, खलीलनगर, वीआईपी रोड, बिंदकी बस स्टाप, देवीगंज, पीरनपुर समेत अन्य स्थानों पर जलभराव की स्थिति देखने को मिली। जलभराव में हिलोरे मारकर लोग निकलने के लिए विवश हो गए। इतना ही नहीं सबसे ज्यादा दयनीय स्थिति वीआईपी रोड पर देखने को मिली। जबकि अभी हाल ही में इसे डिवाइडर युक्त किया गया है। लोगों को आशा थी कि डिवाइडर युक्त मार्ग बन जाने से अब लोगों को जलभराव की स्थिति का सामना नहीं करना पड़ेगा लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं है। आज भी यहां पहले की तरह जलभराव हो रहा है। मार्ग पर पानी भरे होने पर लोग हिलोरे मारकर निकलते हुए दिखाई दिए। तभी एक एंबुलेंस भी इस मार्ग से गुजरी। पानी अधिक भरा होने के कारण ओमनी एंबुलेंस बंद हो गई। जिस पर लोगों ने उसे धक्का देकर बाहर निकाला। यह स्थिति पूरा दिन मार्ग पर बनी रही। लोगों में खासी नाराजगी भी देखने को मिली।

Leave A Reply

Your email address will not be published.