बच्चों के व्यक्तित्व विकास में स्कूल का प्रमुख योगदान: एसडीएम – सेठ एमआर जयपुरिया स्कूल बिंदकी में हुआ पैरेंट ओरिएंटेशन कार्यक्रम

फतेहपुर। बिंदकी नगर स्थित सेठ एमआर जयपुरिया स्कूल में शुक्रवार को पैरेंट ओरिएंटेशन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें विभिन्न विषयों पर विचार-विमर्श किया गया। मुख्य अतिथि एसडीएम ने कहा कि बच्चों के व्यक्तित्व विकास में विद्यालय का अहम योगदान होता है।
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में बिंदकी एसडीएम अंजू वर्मा ने शिरकत की। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में बच्चों के साथ-साथ अभिभावकों ने भी हिस्सा लिया। उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए एसडीएम ने कहा कि बचपन से ही हर बच्चे के जीवन में नई उमंगे एवं नई ऊंचाईयां आकार लेना शुरू कर देती हैं। बच्चे के व्यक्तित्व विकास में स्कूल का प्रमुख योगदान होता है। उन्होने कहा कि क्षेत्रीय बच्चों को अंतर्राष्ट्रीय स्तर की शिक्षा व्यवस्था प्रदान करना ही जयपुरिया स्कूल का उद्देश्य है। स्कूल के प्राचार्य राणा संग्राम सिंह भदौरिया ने शिक्षण विधि एवं सुविधाओं के बारे में विस्तार से प्रकाश डाला। प्रधान मिठाईलाल कुशवाहा एवं वेद प्रकाश ने बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए विचारों से प्रोत्साहित किया। जयपुरिया बिंदकी की हेड मास्टर जोया आफताब ने स्कूल की कार्य प्रणाली, छात्र-छात्राओं की मूल्यांकन विधि सहित तमाम जानकारियां दी। इस मौके पर हर्ष सिंह, सौरभ द्विवेदी, रोहन सिंह भी मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.