बैंक में सवा करोड़ की डकैती, बिना हथियार खड़ा था गार्ड, बैग कम पड़े तो डेढ़ करोड़ रुपए छोड़ गए

 

अलवर के भिवाड़ी में सोमवार को हुई सवा करोड़ की बैंक डकैती का CCTV फुटेज सामने आया है। फुटेज में 6 बदमाश पिस्तौल दिखाते हुए 25 बैंक कर्मचारी और 7 ग्राहकों को बंधक बनाते नजर आ रहे हैं। बदमाशों ने बंधक बनाए लोगों को स्ट्रॉन्ग रूम के सामने घुटनों के बल बैठा दिया था। बैग कम पड़ जाने के कारण डेढ़ करोड़ रुपए बदमाश बैंक में ही छोड़ गए।

दरअसल, रीको चौक एक्सिस बैंक में 6 हथियारबंद बदमाशों ने कर्मचारियों को बंधक बनाकर 90 लाख 43 हजार रुपए और करीब 25 लाख रुपए का सोना ले गए। हालांकि जल्दबाजी में बदमाश नोटों से भरा छोटा बैग वहीं छोड़ गए, जिसकी चेन बंद नहीं हो सकी। बदमाशों ने 16 मिनट में पूरी वारदात को अंजाम दिया। बदमाश सुबह 9:30 बजे बैंक में घुसे और 9:46 बजे कैश-ज्वैलरी लेकर फरार हो गए।

सबसे पहले गार्ड को बनाया बंधक, मैनेजर को बट से मारा
बैंक में गेट पर गार्ड महेश शर्मा खड़ा था। गार्ड के पास हथियार तक नहीं था। डकैतों ने अंदर घुसते ही महेश के सिर पर पिस्तौल तान दी थी। इसके बाद बैंक मैनेजर अजीत यादव के चैंबर में पहुंचे और बट से मारा।

मैनेजर ने बताया कि महज 1 ही मिनट में सभी स्टाफ को बंधक बना लिया। सभी को एक साथ खड़ा कर दिया और हाथ खड़े करवा दिए। मोबाइल भी छीन लिए। किसी को शक न हो इसके लिए एक डकैत गेट के बाहर खड़ा रहा और एक-एक को बैंक में एंट्री देता गया।

बैंक मैनेजर अजीत यादव, ऑपरेशन हेड चिराग व कैशियर विवेक पर गन तानकर स्ट्रॉन्ग रूम की तरफ ले गए। इन्हीं से ताला खुलवाया। स्ट्रॉन्ग रूम से 2000 व 500 के नोटों की गडि्डयों को बैग में भरा। कुल 90.43 लाख रुपए कैश तीन बैग में भर लिए। वहीं पर बैंक में गिरवी रखा हुआ करीब 25 लाख रुपए के सोने की ज्वैलरी भी ले गए।

डर के मारे रोने लगे, काउंटर के नीचे छिपे
डकैती के बाद स्टाफ ने बताया कि बदमाशों ने गार्ड व मैनेजर से मारपीट भी की। हथियार दिखाए तो लोग डर गए। कुछ महिला कर्मी रोने लगी। इस पर डकैत बोले कि आप मत रोओ। हमारी लड़ाई सरकार से है। यह सरकार के रुपए है, जो हम ले जा रहे हैं। कुछ कर्मचारी काउंटर के नीचे छिप गए। इस दौरान बैंक में 25 कर्मचारी और 7 ग्राहक थे। इन सभी को बंधक बना लिया गया।

बैंक मैनेजर ने बताया कि बदमाश 2000 व 500 के ज्यादातर नोट बैग में भर ले गए। 200, 100 व 50 रुपए के नोट नहीं ले जा पाए। करीब 1 करोड़ 46 लाख रुपए उसी स्ट्रॉन्ग रूम से बच गए। इनमें से 93 लाख रुपए बदमाश ले गए।

आरोपियों का अब तक सुराग नहीं
भिवाड़ी ASP विपिन शर्मा ने बताया कि अभी पुलिस कुछ नहीं बता सकती। टीम पड़ताल में लगी हैं। वहीं डकैती के बाद मैनेजर अजीत यादव ने पुलिस को सूचना दी। बदमाशों की तलाश के लिए चार टीम बनाई गई है।अभी तक आरोपियों का सुराग नहीं मिला। पुलिस का कहना है कि जल्दी डकैती का खुलासा किया जाएगा। डकैतों के हरियाणा की तरफ भागने की आशंका है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.