आपरेशन कायाकल्प के अधूरे कार्यों को पूर्ण करने के निर्देश – कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में अवश्य कराएं साफ-सफाई

फतेहपुर। जिला अनुश्रवण शिक्षा समिति की बैठक कलेक्ट्रेट स्थित महात्मा गांधी सभागार में अपर जिलाधिकारी न्यायिक धीरेन्द्र प्रताप की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। ऑपरेशन कायाकल्प के अंतर्गत अधूरे कार्यों को पूर्ण करने के निर्देश दिए गए।
एडीएम ने मध्यान्ह भोजन टास्क फोर्स के जनपद एवं विकास खंड स्तरीय सदस्यों को निर्धारित लक्ष्य के सापेक्ष विद्यालयों का निरीक्षण करने के निर्देश दिए गए। कमी पाए जाने पर विभागीय कार्यवाही की जाए। उन्होंने कहा कि कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में साफ सफाई अवश्य करा ली जाए और 19 पैरामीटर्स में जो कार्य विद्यालयों में होना है। उसमे जो भी कार्य पूर्ण हो गए है अवशेष कार्याे की सूची बनाकर एडीओ पंचायत को दे दी जाए ताकि समय से कार्य पूर्ण हो सके। जिन अधिकारियों को विद्यालयों का निरीक्षण करना है समय से निरीक्षण कर लें। मानव सम्पदा अवकाश विवरण में आवेदन आये हैं उनका समय से निस्तारण करा दें। बैठक में प्रमुख रूप से निपुण भारत मिशन के लक्ष्य के बारे में पीपीटी के माध्यम से विस्तारपूर्वक चर्चा की गई। निपुण लक्ष्य की प्राप्ति हेतु योजना संम्बंधी जानकारी जिला टास्क फोर्स के सदस्यों को दी गइ्र। इस अवसर पर पीडी डीआरडीए, जिला पंचायत राज अधिकारी, जिला पूर्ति अधिकारी, जिला कार्यक्रम अधिकारी सहित जनपद स्तरीय टास्क फोर्स के सदस्य, खंड शिक्षा अधिकारी, सहायक विकास अधिकारी (पं0) व समन्वय उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.