कूड़े के ढेर में योगी-मोदी की तस्वीर, नगर निगम ने सफाईकर्मी को किया सस्पेंड

 

मथुरा में एक शख्स पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ की तस्वीरें कूड़े के ढेर में ले जा रहा है। इसका वीडियो सामने आया है। दावा है कि नगर निगम की कूड़ा गाड़ी में इन तस्वीरों को ले जाया जा रहा था। वीडियो में लोग सफाई कर्मचारी से इन तस्वीरों को दिखाने के लिए कह रहे हैं। नगर निगम सफाई कर्मचारी को निलंबित कर दिया गया है। सोशल मीडिया पर लोग सफाईकर्मी के हक में खड़े हो गए हैं। लोगों का कहना है, ये कहां का इंसाफ है?’

अब आइए दावे की पड़ताल करते हैं…

मामला मथुरा के सुभाष इंटर कॉलेज के पास का बताया जा रहा है। यहां सफाई कर्मचारी बॉबी कूड़ा उठाने जाते हैं। उनके पास हाथ से खींचने वाली गाड़ी है। बॉबी के मुताबिक कचरे में उन्हें कुछ तस्वीर मिलती हैं। जिन्हें वो कचरे के साथ गाड़ी में इकट्ठा कर लेते हैं।

यहां से कुछ दूरी तक आगे बढ़ते हैं। राह पर चलते लोगों को निगाह उनकी गाड़ी पर पड़ती है। कुछ लोग उन्हें रोककर तस्वीरों के बारे में पूछते हैं। बॉबी उन्हें बताता है कि वो इस कचरे को डंपिंग ग्रांउड ले जाने के लिए इकट्‌ठा कर रहा था। अलवर में रहने वाले एक शख्स ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की तस्वीरों को कचरे से अलग कर लिया। इन तस्वीरों को धोया जाता है। फिर उन्हें वो अपने ऑफिस में लगाते हैं।

कहां से आई तस्वीरें, इसकी जांच जारी
ये तस्वीर कचरे में कहां से पहुंची। कौन इनको यहां फेंक गया। इस बारे में नगर निगम ने छानबीन की शुरू की। मगर आस-पास कहीं भी CCTV फुटेज नहीं मिली है। जिससे इसका खुलासा हो सके। फिलहाल जांच जारी है। नगर निगम के अपर आयुक्त सत्येंद्र तिवारी ने बताया, “सफाई कर्मचारी बॉबी से बातचीत हुई। भूल से उसने ये तस्वीर कूड़ा गाड़ी में रखी है। बॉबी को जब लोगों ने टोका तब उसे पता चला। लापरवाही है, इसलिए उसको निलंबित किया गया है।  दावा बिलकुल सही है। हालांकि, किसने पीएम मोदी और सीएम योगी की फोटो फेंकी थी, उसका पता नहीं चल सका है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.