डॉक्‍टरों ने वाट्सएप पर भेजा इस्‍तीफा, वजह जान हैरान रह जाएंगे आप

 

यूपी की राजधानी लखनऊ में कुछ दिनों पहले खून के अवैध कारोबार का खुलासा हुआथा। इस धंधे में शामिल रहे डॉक्‍टरों ने खुद को बचाने के लिए तिकड़म लगाना शुरू कर दिया है। पंजीकरण के वक्त जो डॉक्टर अपने लाइसेंस लगा रहे थे अब वे छापेमारी के बाद ब्लड बैंकों से पल्ला झाड़ रहे हैं।

संचालकों को व्हाट्सऐप और ईमेल के माध्यम से अपना इस्तीफा भेज रहे हैं। ताकि खून के काले कारोबार की छीटें उनके दामन को दागदार न कर दें। हालांकि इनमें से एक का भी इस्‍तीफा स्‍वीकार नहीं किया गया है।

302 यूनिट खून जब्त किया था
ठाकुरगंज स्थित मिड लाइफ व नारयणी चैरिटेबल ब्लड बैंक में बीते माह एसटीएफ-ड्रग विभाग की टीम ने छापा मारा था। पुलिस ने 302 यूनिट खून जब्त किया था। यह खून जयपुर से बिना तय तापमान से इतर लाया गया था। इसके बाद एफएसडीए ने मानव चैरिटेबल व स्वास्तिक ब्लड बैंक में छापेमारी की थी।

दो ब्लड बैंक के डॉक्टर ने भेजा इस्तीफा
इस्तीफा छापेमारी के बाद ब्लड बैंक के लाइसेंस प्रक्रिया में पंजीकृत डॉक्टरों ने अब संचालकों को इस्तीफा भेजना शुरू कर दिया है। अब तक दो ब्लड बैंक के डॉक्टर अपना इस्तीफा संचालकों के मोबाइल पर भेज चुके हैं। ताकि खुद को खून के अवैध कारोबार से अलग रख सकें।

इस्तीफा मान्य नहीं
इस्तीफा व्हाट्सऐप पर डाला जाना मान्य नहीं है। इसकी सूचना ड्रग विभाग को दी जानी चाहिए थी। जांच रिपोर्ट आने के बाद जिन डॉक्टर-स्टाफ के लाइसेंस लगे थे सभी पर मुकदमा दर्ज होगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.