गाय को बचाने के चक्कर में 4 जिंदगियों के लिए ‘काल’ बनी एम्बुलेंस

 

इंटरनेट पर रोंगटे खड़े कर देना वाला एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें जान बचाने वाली एंबुलेंस ही काल बन गई. यह दिल दहला देने वाला मामला कर्नाटक  के उडुपी जिले का है, जहां एक जान बचाने के चक्कर में चार जिंदगियों को मौत की नींद सोना पड़ा. वीडियो देखने के बाद आपका दिल भी सहम उठेगा. कमजोर दिल वाले इस वीडियो को न ही देखें तो बेहतर है.

कर्नाटक के उडुपी में कुंडापुर के पास शिरूर टोल प्लाजा पर हुए इस हादसे के वीडियो को देखकर किसी के भी पैरों तले जमीन घिसक जाएगी. बताया जा रहा है कि लगातार हो रही बारिश के कारण सड़क गीली थी. इसी बीच सामने आई गाय को बचाने के चक्कर में एम्बुलेंस चालक ने ब्रेक लगाये, जिसके बाद बारिश के बाद सड़क पर फिसलन की वजह से तेज रफ्तार एम्बुलेंस संतुलन खोती हुई हादसे की शिकार हो गई. यह पूरी घटना टोल प्लाजा पर लगे सीसीटीवी में कैद हो गई. इस हादसे में चार जिंदगियां ‘काल के गाल’ में समा गईं.

 

इमरजेंसी के समय एंबुलेंस इसलिए बुलाई जाती है, ताकि मरीज को सही समय पर अस्पताल पहुंचाकर उसकी जिंदगी बचाई जा सके, लेकिन कर्नाटक में हुए इस सड़क हादसे के बाद अब शायद कुछ लोगों को एंबुलेंस देखकर भी डर लगने लगा. दरअसल, बरसात के मौसम में अक्सर सड़क पर बारिश के पानी की वजह से गाड़ियों के फिसलने और दुर्घटनाग्रस्त होने का खतरा मंडराता ही रहता है. हाल ही में इंटरनेट पर एक बाइक सवार का वीडियो सामने आया था, जिसमें बाइक सवार बारिश से भीगी सड़क पर फिसल गया था, लेकिन वक्त रहते उसकी सूझबूझ की वजह से वह मौत का शिकार बनने से बच गया.

Leave A Reply

Your email address will not be published.