वाह रे पुलिस, छह साल के बच्चे को बना दिया अपराधी – न्याय के लिए एसपी से मिले पीड़ित पिता-पुत्र – शहर के एक प्रतिष्ठित इंग्लिश मीडियम स्कूल में कक्षा एक का है छात्र

फतेहपुर। जिले की पुलिस का एक अनोखा कारनामा सामने आया है। जहां पुलिस ने बिना जांच-पडताल किए बिना ही छह साल के मासूम के ऊपर रुपए हड़पने और गाली-गलौच का मामला दर्ज कर अपराधी बना दिया। बच्चे के नाम मुकदमा दर्ज होने की जानकारी मिलते ही परिजनों ने एसपी से न्याय की गुहार लगाई है।
बताते चलें कि मलवां पुलिस ने एक छह साल के बच्चे के खिलाफ गबन और गाली गलौज की एफआईआर दर्ज कर दी है। जानकारी होने पर बच्चे के पिता कमलेश कुमार मिश्रा बच्चे को लेकर एसपी कार्यालय पहुंचे। जहां मामले की शिकायत करते हुए न्याय की गुहार लगाई है। मलवां थाना क्षेत्र के अस्ता गाँव निवासी कमलेश कुमार मिश्र ने बताया कि ससुर की मौत के बाद वह परिवार संग अपनी ससुराल ढोढियाही में रहकर सास की सेवा कर रहें हैं। गांव की एक महिला प्रभा पांडेय सास का मकान खरीदना चाहती थी। जिसका उन्होंने विरोध किया उसी की खुन्नस के कारण प्रभा पांडेय ने फर्जी आरोप लगाकर 19 जुलाई को उसके और 6 वर्षीय पुत्र विनोद के खिलाफ फर्जी एफआईआर दर्ज करवा दी। आरोप लगाया कि मलवां पुलिस ने मामले की जांच तक नहीं की और पैसों के लालच में एफआईआर दर्ज कर दी। पिता ने बताया कि उनका पुत्र शहर के एक प्रतिष्ठित इंग्लिश मीडियम स्कूल में कक्षा एक का छात्र है। मलवां पुलिस ने फर्जी एफआईआर दर्ज करके उनके पुत्र का भविष्य दांव पर लगा दिया है। उन्होने यह भी बताया कि कई बार शिकायत करने के बावजूद अभी तक उन्हें न्याय नहीं मिला और आज वह फिर एसपी की चौखट पर न्याय की गुहार लेकर पहुंचे हैं। उधर मामला मीडिया में आने के बाद पुलिस अब बैकफुट पर नजर आ रही है और मामले में कुछ भी बोलने से बच रही है। अब देखना यह होगा कि पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह इस मामले में अपनी ही पुलिस पर क्या एक्शन लेते हैं?

Leave A Reply

Your email address will not be published.