प्रतिदिन हो रही बारिश उमस से दिला रही निजात – बुधवार की शाम हुई बारिश का लोगों ने उठाया लुत्फ – कई मुहल्लों समेत जीटी रोड पर जलभराव की स्थिति से निपट रहे लोग

फतेहपुर। लगातार चार-पांच दिनों से हो रही बारिश जहां उमस से निजात दिला रही है वहीं यह बारिश किसी-किसी के लिए मुसीबत भी बनकर आ गई है। झमाझम बारिश के कारण नगर पालिका परिषद के कई मुहल्लों समेत जीटी रोड लक्ष्मी टाकीज के समीप लोग जलभराव से भी जूझ रहे हैं। उधर आज भी झमाझम बारिश का बच्चों, युवाओं एवं महिलाओं ने जमकर लुत्फ उठाया। उमस भरी गर्मी से लोगों को राहत मिल गई। वहीं किसानों के चेहरे भी खिल उठे हैं और धान की रोपाई जोरों से चल रही है।
चार दिनों से लगातार रूक-रूककर हो रही बारिश से नगर पालिका की सफाई व्यवस्था की पोल खोलकर रख दी है। शहर के अधिकांश मार्गों मे जल निकासी न होने के कारण जलभराव की स्थित उत्पन्न हो गई। कई मोहल्लों में तो स्थिति इतनी दयनीय रही कि लोगों का घर से निकलना मुश्किल हो गया। जरूरतमंद लोग जो घर से निकले तो वह कीचडयुक्त पानी को पारकर निकले। अब शहर के तालाबों में भी पानी दिखने लगा है। बुधवार की शाम लगभग चार बजे अचानक घने बादल आसमान पर छा गए और झमाझम बारिश शुरू हो गई। यह बारिश देर शाम समाचार लिखे जाने तक कई चक्रो में होती रही। जिससे शहर के जीटी रोड लक्ष्मी टाकीज के समीप, बांदा सागर रोड, पीरनपुर, राधानगर, वीआईपी रोड समेत कई अन्य मुहल्लों में जलभराव की स्थिति देखने को मिली। जलभराव के बीच लोग निकलने के लिए विवश हो गए। उधर यह बारिश अब लोगों को उमस से निजात भी दिलाने का काम कर रही है। बारिश में बच्चे, युवाओं एवं महिलाओं ने जमकर लुत्फ उठाया। कुछ युवा तो सड़कों पर बाइक से फर्राटा भरते हुए दिखाई दिए। वहीं बच्चे अपने घरों की छतों पर नहाते दिखे। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार आगामी चार अगस्त तक घने बादल छाए रहेंगे और प्रतिदिन बारिश की भी संभावना रहेगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.