भारतीय जनता पार्टी जिला कार्यालय पर बीजेपी जिलाध्यक्ष संजीव राजपूत की अध्यक्षता में ‘जिला पदाधिकारी बैठक’ आयोजित

न्यूज़ वाणी

भारतीय जनता पार्टी जिला कार्यालय पर बीजेपी जिलाध्यक्ष संजीव राजपूत की अध्यक्षता में ‘जिला पदाधिकारी बैठक’ आयोजित

ब्यूरो संजीव शर्मा

इटावा आजादी के 75वें वर्षगांठ पर भारत सरकार ने देश की आजादी के 75 साल पूरे होने पर एक नए अभियान ‘हर घर तिरंगा’ अभियान का ऐलान किया है । इस अभियान के तहत 13 अगस्त से लेकर 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

भारतीय जनता पार्टी की ओर से भी इस अभियान को सफल बनाने के लिए केंद्र स्तर से लेकर प्रदेश व जिला स्तर तक तैयारियां जोर शोर से की जा रही है । इसी के तहत आज भारतीय जनता पार्टी जिला कार्यालय पर बीजेपी जिलाध्यक्ष संजीव राजपूत की अध्यक्षता में ‘जिला पदाधिकारी बैठक’ आयोजित की गयी । बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में प्रदेश उपाध्यक्ष ब्रज बहादुर भारद्वाज का मार्गदर्शन प्राप्त हुआ । बैठक का शुभारंभ भाजपा के प्रेरणा पुंज डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी व पं. दीनदयाल उपाध्याय के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित करके व पुष्प अर्पित करके हुई ।
बैठक को संबोधित करते हुए बृज बहादुर भारद्वाज ने कहा केंद्र सरकार के ‘हर घर तिरंगा’ अभियान के तहत अगले महीने 13,14 व 15 अगस्त तीन दिनों तक देश भर में 20 करोड़ से अधिक घरों पर तिरंगा फहराया जाएगा । इसी के तहत भारतीय जनता पार्टी भी अगले महीने 9 अगस्त से लेकर 15 अगस्त तक “हर घर तिरंगा” पखवाड़ा मनाने जा रही है । पार्टी का मकसद कार्यक्रम के दौरान देशभक्ति का वातावरण बनाने, तिरंगा यात्रा निकलने, बाजार, हाट और मेले आदि में होर्डिंग्स बैनर लगाकर लोगों में देशभक्ति की भावना पैदा करना है ।
इस क्रम में देश भर के सभी सरकारी और गैरसरकारी भवनों पर तिरंगा फहराया जाएगा । सरकारी कर्मचारियों के घरों, पुलिस चौकियों और स्कूलों पर भी तिरंगा फहराया जाएगा । सभी रेसिडेंशियल एसोसिएशन और संतों के निवास व मंदिर और मठों के पर भी तिरंगा फहराया जाएगा। केंद्र सरकार ने आदेश जारी किया है कि 22 जुलाई से सभी राज्य सरकारों की वेबसाइट के होमपेज पर राष्ट्रीय ध्वज दिखाई देना चाहिए, जबकि नागरिकों को भी अपने फेसबुक, इंस्टाग्राम, ट्विटर और अन्य सोशल मीडिया अकाउंट पर तिरंगा प्रदर्शित करने के लिए प्रोत्साहित किया जाना चाहिए । उन्होंने कहा कि लोगों को तिरंगे के साथ एक सेल्फी भी लेनी चाहिए और इसे संस्कृति मंत्रालय की वेबसाइट पर अपलोड करना चाहिए । बैठक को संबोधित करते हुए संगठनात्मक जनपद प्रभारी सत्यपाल सिंह ने कहा कि सरकार इस अभियान के तहत 11 से 15 अगस्त के बीच सभी महापुरुषों के स्टैच्यू और स्मारकों पर स्वच्छता अभियान चलाएगी । कोरोना महामारी के खिलाफ वैक्सीनेशन का आंकड़ा 200 करोड़ डोज के पार पहुंच गया है । वैक्सीनेशन के इस आंकड़े को लेकर भी बीजेपी उत्साहित है । बीजेपी अब बूस्टर डोज को लेकर अभियान चलाने की तैयारी में है । बैठक को संबोधित करते हुए अपने समापन उद्बोधन में जिलाध्यक्ष संजीव राजपूत ने कहा कि शीर्ष नेतृत्व की मंशा के अनुरूप जिला संगठन ने हर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाने के लिए अपनी सभी तैयारियां पूर्ण कर ली है । जिला महामंत्री शिवाकांत चौधरी को इस अभियान के लिए जिला संयोजक तथा जिला मंत्री जितेंद्र गौड़ को इस अभियान का सह-संयोजक बनाया गया है। भाजपा जिला संगठन ने अपने समस्त कार्यकर्ताओं से अपने-अपने इलाके के सभी ऐसे जगहों को चिन्हित करने तथा वहां के लोगों से बातचीत कर पहल करने का निवेदन किया है । 9 अगस्त से 11 अगस्त तक इस अभियान के अंतर्गत लोगों में देशभक्ति का वातावरण बनाने, तिरंगा यात्रा निकलने, बाजार, हाट और मेले आदि में होर्डिंग्स बैनर लगाकर देशभक्ति की भावना पैदा करना है । 11 से 13 अगस्त तक जिले के हर एक गांव या वार्ड में प्रभात फेरी का आयोजन किया जाएगा, जिसमें रघुपति राघव राजाराम और वंदे मातरम गीत बजाई जाएगी । बीजेपी युवा मोर्चा जनपद में तिरंगा यात्रा निकालेगा । 13 से 15 अगस्त तक जनपद में तिरंगा झंडा फहराने का कार्यक्रम होगा । बैठक का कुशल संचालन जिला महामंत्री शिवाकांत चौधरी ने किया । कार्यक्रम में प्रमुख रूप से पूर्व विधायक सावित्री कठेरिया, के के राज , पूर्व जिलाध्यक्ष अजय धाकरे, डॉ रमाकांत शर्मा, वरिष्ठ भाजपा नेता राजेंद्र गुप्ता, राजबहादुर यादव, विमल भदौरिया, जिला महामंत्री अन्नू गुप्ता, प्रशांत राव चौबे, जिला उपाध्यक्ष सुबोध तिवारी, हरनाथ कुशवाह, दीपक नाथ चौधरी, शिवकिशोर धनगर, जिला मंत्री रजत चौधरी, डॉ ज्योति वर्मा, राहुल राजपूत, कृपा नारायण तिवारी, सतेंद्र राजपूत, जिला मीडिया प्रभारी रोहित शाक्य, कार्यालय प्रभारी रवि प्रकाश धनगर सहित जिला पदाधिकारी, मोर्चाओं के अध्यक्ष, मण्डल अध्यक्ष, निर्वाचित व नामित सभासद, नगर पंचायत अध्यक्ष सहित कार्यकर्तागण उपस्थित रहे ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.