पूर्व राष्ट्रपति अब्दुल कलाम साहब की जयंती पर मेधावी छात्र- छात्राओं को प्रतीक चिन्ह सम्मानित किया

न्यूज़ वाणी

पूर्व राष्ट्रपति अब्दुल कलाम साहब की जयंती पर मेधावी छात्र- छात्राओं को प्रतीक चिन्ह सम्मानित किया

ब्यूरो संजीव शर्मा

 इटावा। समाजसेवी संगठन अब्दुल कलाम वेलफेयर सोसाइटी ने भारत रत्न, मिसाइल मैन,पूर्व राष्ट्रपति अब्दुल कलाम साहब की जयंती पर मेधावी छात्र- छात्राओं को प्रतीक चिन्ह सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया। शहर के अंजुमन स्कूल में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में इस्लामियां इंटर कालेज के प्रवक्ता अतीक अहमद रहे,विशिष्ट अतिथि के रूप में अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के जिला महामंत्री धर्मेंद्र कुमार जैन, अध्यक्षता हाजी मुईन उद्दीन साहब ने की।
कार्यक्रम का संचालन वरिष्ठ समाजसेवी संस्था के प्रवक्ता इकरार अहमद ने किया।
मुख्य अतिथि अतीक अहमद प्रवक्ता ने कलाम साहब की जीवनी पर प्रकाश डालते हुए कहा कि आज हमें उनसे प्रेरणा लेते हुए अपने बच्चों की शिक्षा पर ध्यान देना चाहिए कल यही बच्चे देश का भविष्य होंगे।
विशिष्ट अतिथि धर्मेंद्र कुमार जैन ने कहा कि कलाम साहब से प्रेरणा लेकर भारत की छवि को विश्व पटल पर नंबर एक पर लाया जा सकता है आप जैसे लोग शताब्दी में एक बार जन्म लेते हैं आप संपूर्ण विश्व के प्रेरणा स्रोत हैं हम सब को उन्ही के मार्ग पर आगे बढ़ना चाहिए।
कार्यक्रम का संचालन करते हुए प्रदेश प्रवक्ता इकरार अहमद ने कहा कि जिन छात्र छात्राओं को सम्मानित किया गया है उनको कलाम साहब की एक बात याद रखनी चाहिए। कि पहली सफलता के बाद आराम नहीं करना चाहिए क्योंकि अगर हम दूसरी बार असफल हो गए तो सब यही कहेंगे पहली सफलता भाग्य से मिली थी।
संस्था के अध्यक्ष अब्दुल मन्नान राईन ने सभी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि कलाम साहब ने देश की बेहतरी के लिए काम किया हम सब लोगों को कम से कम अपने शहर की बेहतरी के लिए काम करना चाहिए। शेख मो० मुस्तकीम,हाजी मुईनुद्दीन, शेख शकील अहमद ने भी अपने विचार रखे।
इस अवसर पर शाहिद हुसैन, अब्दुल मन्नान राईन, अजहर फरीदी, इकरार अहमद,मुराद अली, नाजिम, मोहम्मद साजिद अल्तमस मेव ,मो०अजीम, हसन रजा,गुलाम मोइनुद्दीन, मोहम्मद सुफियान, अलीशा, इशिका, खुशबू आदि लोग उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.