कार्य योजना के तहत मनाएं काकोरी ट्रेन एक्शन डे: डा. अपर्णा – एक युद्ध नशे के विरूद्ध व हर घर तिरंगा कार्यक्रम को बनाया जाए सफल

फतेहपुर। डॉ. भीमराव अंबेडकर राजकीय महिला स्नातकोत्तर महाविद्यालय में प्राचार्य डॉ. अपर्णा मिश्रा की अध्यक्षता में एक बैठक आहूत की गई जिसमें प्रो. राजेन्द्र सिंह (रज्जू भय्या) विश्वविद्यालय से कुलपति प्रतिनिधि डा. उत्कर्ष उपाध्याय एवं जनपद के समस्त महाविद्यालयों के प्राचार्य मौजूद रहे। बैठक का मुख्य एजेंडा आजादी का अमृत महोत्सव की श्रृंखला के अंतर्गत काकोरी ट्रेन एक्शन डे कार्यक्रम का शीर्ष प्राथमिकता के साथ आयोजन, 11 से 17 अगस्त तक मनाए जाने वाले हर घर तिरंगा कार्यक्रम का आयोजन एवं एक युद्ध नशे के विरूद्ध की कार्य योजना का कड़ाई से अनुपालन करना रहा।
बैठक को संबोधित करते हुए प्राचार्य डा. अपर्णा मिश्रा ने काकोरी ट्रेन एक्शन डे कार्यक्रम की शासन द्वारा निर्दिष्ट कार्य योजना को जिले के प्रत्येक महाविद्यालय से आए प्राचार्यों को कडाई से अनुपालन करने को कहा। साथ ही शासन द्वारा चलाए गए एक युद्ध नशे के विरूद्ध कार्यक्रम के अन्तर्गत सभी शैक्षणिक संस्थानांे के पास 100 गज की परिधि में तंबाकू, पान, बीड़ी, शराब आदि की दुकान न होने की बात कही। बच्चों द्वारा नशीली दवाओं एवं मादक पदार्थों को रोकने तथा इसके अवैध व्यापार के रोकथाम हेतु प्रत्येक महाविद्यालय में प्रहरी क्लब बनाए जाने के निर्देश दिए। इसमें 20 से 25 छात्र-छात्राओं को शामिल किया जाए, ऐसी सरकार की मंशा है। हम सब को इन प्रहरियों के माध्यम से महाविद्यालय स्तर पर एवं अन्य सामाजिक स्थलों पर रोकथाम करना चाहिए। विश्वविद्यालय से आए कुलपति प्रतिनिधि डॉ. उत्कर्ष उपाध्याय ने हर घर तिरंगा कार्यक्रम सफल बनाने हेतु जन जागरूकता फैलाने के लिए बल दिया। सभी घरों एवं प्रतिष्ठानों में राष्ट्रीय ध्वज फहराए जाने की बात कही। लोगों में देशभक्ति की भावना और अमर शहीदों के प्रति सम्मान जागृत किया जाए। कार्यक्रम की रूपरेखा डा. उत्तम कुमार शुक्ल ने प्रस्तुत की। इस अवसर पर समस्त महाविद्यालय परिवार उपस्थित रहा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.