स्कूल जाने के लिए अपनी जान पर खेलती नजर आई बच्ची, देख कांप उठेगी रूह

 

बॉलीवुड का एक मशहूर गाना है ‘यह हौसला कैसे झुके, ये आरज़ू कैसे रुके.’ यह गाना इस बच्ची पर एकदम सटीक बैठता है, जिसके हौसले इतने बुलंद है की राह पर भले ही कितने भी कांटे और मुसीबत क्यों ना हो, इस बच्ची ने ठान ली कि उसे स्कूल जाना है और पढ़ाई करना है, तो अपनी जान जोखिम में डालकर भी यह स्कूल के लिए निकल पड़ी. आइए आपको भी दिखाते हैं यह वीडियो जिसे देखकर आप भी कहेंगे कि जुनून और जज्बा हो तो ऐसा.

इंस्टाग्राम पर rvcjinsta नाम से बने पेज पर यह वीडियो शेयर किया गया है. इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक स्कूल जाने वाली छात्रा स्कूल जाने के लिए कितनी मशक्कत कर रही है. वो तेज रफ्तार बहते हुए झरने के एक किनारे से दूसरे किनारे तक जाने के लिए अपनी जान पर खेलती हुई नजर आ जा रही है. वीडियो को शेयर करके लिखा गया है कि, ‘अगर आप में जज्बा है तो कोई भी चीज आपको रोक नहीं सकती है.’ वाकई जिस तरह से इस बच्ची ने सिर्फ एक जाली को पकड़कर इतना खतरनाक झरना पार कर लिया, जिसे देखकर किसी की भी रूह कांप जाएगी.

इंस्टाग्राम पर इस बच्ची का वीडियो खूब पसंद किया जा रहा है और अब तक 1.8 लाख से ज्यादा लोग इसे लाइक कर चुके हैं. कुछ यूजर्स बच्ची के जज्बे को सलाम कर रहे हैं. तो वहीं एक यूजर ने लिखा, ‘इन्हें स्टडी की इंर्पोटेंस पता है.’ वहीं, एक अन्य यूजर ने लिखा, ‘हमारे देश की लड़कियां.’ तीसरे यूजर ने लिखा कि, ‘बस इंसान के अंदर साहस और करने की क्षमता होनी चाहिए.’ चौथे यूजर ने लिखा, ‘उसके पास अपने बच्चों को यह बताने के लिए एक अच्छी कहानी होगी कि वह स्कूल कैसे जाती थी.’
Leave A Reply

Your email address will not be published.