50 लाख से अधिक लागत वाली निर्माणाधीन परियोजनाओं की प्रगति समीक्षा हुईं बैठक

न्यूज वाणी

50 लाख से अधिक लागत वाली निर्माणाधीन परियोजनाओं की प्रगति समीक्षा हुईं बैठक

विकास कार्यो की धीमी प्रगति पर कार्यदायी संस्थाओं को तेजी लाने के दिये गये निर्देश

हापुड़।जिलाधिकारी मेधा रूपम के निर्देशन में मुख्य विकास अधिकारी प्रेरणा सिंह की अध्यक्षता में विकास भवन के सभागार में विकास कार्यों की मासिक समीक्षा एवं 50 लाख से अधिक लागत से निर्माणाधीन परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा बैठक आयोजित की गयी। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी ने उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित किया कि शासन द्वारा संचालित अपने-अपने विभाग की योजनाओं/निर्माण कार्यों के लक्ष्यों को मानक के अनुरूप समय से पूर्ण किये जायें एवं जन कल्याणकारी कार्यक्रमों को पात्र व्यक्तियों तक प्राथमिकता के आधार पर पहुंचाये जायें। जिलाधिकारी द्वारा विभागवार सभी जन कल्याणकारी योजनाओं की प्रगति की समीक्षा कर सम्बन्धित अधिकारी/कार्यदायी संस्था को ससमय कार्य पूर्ण कराने के निर्देश दिये।
बैठक में सीडीओ द्वारा बिन्दुवार समीक्षा करते हुए जल जीवन मिशन, सामाजिक वनीकरण, कौशल विकास मिशन, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना, राष्ट्रीय ग्रामीण पेयजल, नई सड़कों का निर्माण, राज्यमार्गों का अनुरक्षण, महात्मा गाँधी राष्ट्रीय रोजगार गारण्टी योजना, विद्युत आपूर्ति ग्रामों का ऊर्जीकरण, सौभाग्य योजना, कृषि विभाग, प्रधानमंत्री आवास योजना(ग्रामीण/शहरी) सहित आदि विभागों की योजनाओं का गहन समीक्षा कर आवश्यक दिशा निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिये। बैठक में उन्होंने परियोजनाओं के अधिशाषी अभियन्ता व कार्यदायी संस्थाओं को निर्देशित किया कि निर्माण कार्य गुणवत्ता पूर्ण व ससमय कराना सुनिश्चित करें। इस पर सम्बन्धित कार्यदाई संस्थाओं के अधिकारियों ने मुख्य विकास अधिकारी को अवगत कराया कि निर्धारित तिथि तक निर्माण कार्य पूर्ण कराने के प्रयास किये जायेंगे।
इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ0 सुनील त्यागी, जिला विकास अधिकारी पीके उपाध्याय सहित विभिन्न विभागों के जनपद स्तरीय अधिकारी आदि उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.