आजादी की 75 वीं वर्षगांठ मनाना गौरव का पल: विकास गुप्ता – स्वतंत्रता सप्ताह के दूसरे दिन सांस्कृतिक कार्यक्रम का विधायक ने किया शुभारंभ

फतेहपुर। देश आजादी के 75 वी वर्षगाँठ पूरा देश बड़े हर्ष-उल्लास के साथ मना रहा है। यह देश के लिए गौरव का पल है। प्रधानमंत्री के आहवान पर पूरा देश आजादी के अमृत महोत्सव के तहत हर घर तिरंगा फहराने का कार्य कर रहा है। यह बात शुक्रवार को स्वतंत्रता सप्ताह के दूसरे दिन जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान के नवीन सभागार में सांस्कृतिक कार्यक्रम का दीप प्रज्जवलित कर शुभारंभ के पश्चात अयाह-शाह विधायक विकास गुप्ता बब्लू ने कही।
विधायक ने कहा कि नागरिक के मन में राष्ट्र प्रेम की भावना को जागृत करने एवं देश के गौरवशाली इतिहास, स्वतंत्रता सेनानियों के त्याग और बलिदान की याद दिलाने व उनके प्रति सम्मान का भाव जगाने के उद्देश्य से पूरे देश में स्वतंत्रता सप्ताह एवं हर घर तिरंगा कार्यक्रम का आयोजन कराया जा रहा है। देश का तिरंगा झंडा हम सबका स्वाभिमान है। जिसे किसी भी कीमत पर झुकने नहीं देंगे। ये हम सभी नागरिकों की जिम्मेदारी व परमकर्तव्य हैं कि देश के आजादी में जनपद के वीर अमर शहीदों जोधा सिंह अटैया, ठाकुर दरियाव सिंह, डिप्टी कलक्टर हिकमत उल्ला खां आदि अनेक वीर ने देश को आजाद करने के लिए अपना जीवन न्योछावर कर दिया। उन अमर बलिदान के संघर्ष का नतीजा है कि हम भारतवासी आजादी की 75 वीं वर्षगांठ मना रहे हैं। इससे प्रेरणा लेकर हम सब राष्ट्र के विकास के लिए अपना फर्ज ईमानदारी से निभाएं। इस अभियान को जन सहभागिता के माध्यम नागरिकों में राष्ट्र भक्ति भावना जगाकर हर घर तिरंगा फहराएं। पूरे विश्व में भारत देश सबसे बड़ा लोकतांत्रिक देश है। प्राधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में देश व प्रदेश विकास की ओर लगातार अग्रसर है। विधायक ने छात्रों को तिरंगा झंडा वितरित किया। आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत हर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाने के लिए सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग द्वारा भेजी गयी एलईडी वैन के माध्यम से व्यापक प्रचार प्रसार किया जा रहा है। सभागार में संस्कृति निदेशालय द्वारा पंजीकृत दल रागिनी चन्द्रा प्रयागराज व फतेहपुर के विभिन्न स्कूलो के छात्र-छात्राओं ने देश की एकता, अखंडता एवं देशभक्ति की भावना को प्रेरित करने वाले कार्यक्रमों व गीतों का प्रस्तुतिकरण किया। इस अवसर पर परियोजना निदेशक ग्राम्य विकास अभिकरण महेंद्र प्रसाद चौबे, जिला पंचायत राज अधिकारी उपेंद्र राज सिंह, जिला युवा कल्याण अधिकारी, जिला सूचना अधिकारी, जिला सहकारी बैंक के उपाध्यक्ष संतोष के अलावा जनप्रतिनिधि, स्कूली बच्चें, गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.