तिरंगा फहराते वक्त करंट लगने से हुई 2 लोगों की मौत

 

झारखंड में स्वतंत्रता दिवस का जश्न मनाते वक्त अलग-अलग हादसों में दो लोगों की मौत हो गई। सोमवार को तिरंगा फहराते वक्त दो लोग करंट के चपेट में आ गए। रविवार को इसी तरह के हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई थी। दो दिनों में राज्य में 5 लोगों की मौत ने सबको हैरान कर दिया है। बता दें कि स्वतंत्रता दिवस से एक दिन पहले रविवार को रांची में एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई थी। ताजा घटना बोकारो और धनबाद जिले की है। बताया जा रहा है कि यहां राष्ट्रध्वज फहराने की तैयारियों के दौरान इन दोनों लोगों को बिजली का झटका लगा था।

जानकारी के मुताबिक, BCCL के अंतर्गत आने वाले आकाशकिनारी कोलियरी के 5 कर्मचारी हाई-टेंशन तार की चपेट में उस वक्त आ गए जब वो धनबाद में झंडा फरहाने के लिए पोल लगा रहे थे। कतरास थाना इलाके में यह कर्मचारी झंडा फहराने के लिए पोल लगा रहे थे तब ही यह हादसा हुआ है। बिजली के चपेट में आने से 38 साल के एक युवक की मौत हो गई जबकि 4 अन्य लोग घायल हो गए। इन सभी का फिलहाल अस्पताल में इलाज चल रहा है।

 

इसी तरह की एक घटना बोकारो पुलिस लाइन में हुई। यहां एक क्लीनर उस वक्त बिजली की चपेट में आ गया जब वो तिरंगा लगा रहा था। बोकोरा सिटी उपाधीक्षक कुलदीप कुमार ने पीटीआई से कहा, ‘युवक की मौत उस वक्त हुई जब पोल हाई-टेंशन तार की चपेट में आ गया। इसके अलावा एक कॉन्सेटबल और कार्यालय के एक अन्य कर्मचारी भी मामूली रूप से घायल हो गए।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.