20 रुपये के चलते ली दोस्त की जान, पांच आरोपी गिरफ्तार

 

झारखण्ड के दुमका में एक मॉब लिंचिंग की घटना सामने आयी है. जिसमें शशि साह नामक एक युवक को उसके ही दोस्तों ने रुपयों के खातिर पीट-पीट कर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया और उसे घायल अवस्था में घर में छोड़ फरार हो गया. गंभीर अवस्था में घायल शशि को उसकी बूढी अंधी मां और भाई ने डीएमसीएच में इलाज के लिए भर्ती कराया लेकिन घायल शशि ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. मृतक ने मरने से पहले घटना में शामिल दोस्तों का नाम बताते हुए पूरा घटना को बता दिया.

मृतक की मां और भाई के अनुसार शशि दिल्ली में एक महीना काम करके लौटा था. शशि साह के दोस्तों ने उसे बीते शाम घर से बुलाकर ले गए और फिर उससे 20 रूपये की डिमांड करने लगे. इसी बीच पैसे नहीं देने पर उसने जबरन पैसे छीन लिए और उसे पीट-पीट कर जख्मी कर दिया और उसी अवस्था में घर छोड़कर भाग गए. गंभीर अवस्था में घायल शशि को उसकी बूढी अंधी मां और भाई ने डीएमसीएच में इलाज के लिए भर्ती कराया लेकिन घायल शशि ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया.

 

पुलिस ने पांचों आरोपियों को गिरफ्तार किया

 

दुमका पुलिस ने मृतक के भाई के बयान पर पांच आरोपियों को हिरासत में ले लिया. जिसमे तीन आरोपी विपिन कुमार शर्मा, अमन कुमार शर्मा और लालटू मुसहर को जबरन बेरहमी से मार पीट कर हत्या करने और छिनतई करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया. एसडीपीओ नूर मुस्तफा के अनुसार आरोपी विपिन का आपराधिक इतिहास रहा है और वह पहले भी जेल भी जा चूका है.

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.