50 रुपये के लिए युवक ने की प्रेमिका की हत्या

 

बोड़ाम के पगदा गांव में लिव इन रिलेशन में रह रही एक महिला की हत्या कर दी गयी। उसकी हत्या उसके सिर को बिजली के खंभे और दीवार पर पटककर की गयी। महिला का नाम गुलापी सबर (35) है, जो अपने पति की मौत के बाद अपने तीन साल छोटे भुकू सबर (32) नामक युवक के साथ रह रही थी। घटना मंगलवार की रात की है, जबकि पुलिस ने बुधवार सुबह करीब 10 बजे घटनास्थल पर पहुंचकर शव को बरामद किया। भुकू सबर को सुबह से ही स्थानीय ग्रामीणों ने पकड़कर रखा था, जिसमें पुलिस के पहुंचते ही उसे सौंप दिया।

बताया जाता है कि दोनों पिछले करीब छह माह से लिव इन रिलेशनशिप में रह रहे थे। इस दौरान अक्सर शराब के नशे में दोनों के बीच विवाद होता था। मंगलवार को पगदा गांव के एक किसान से भुकू ने धनरोपनी के लिए 50 रुपये एडवांस लिया था। सुबह उस किसान का काम करने के बजाए गुलापी दूसरे के खेतों में काम करने के लिए चल गई थी। इसकी जानकारी मिलने पर भुकु ने खेत में ही जाकर दोपहर को उसके साथ मारपीट की और कहने लगा कि उसे जिसके खेत में जाने के लिए बोला गया था, वहां क्यों नहीं गई।

इस बात को लेकर विवाद हुआ और शाम को शराब के नशे में घर पर उसके साथ मारपीट शुरू कर दी। भुकु सबर ने गुलापी को पकड़कर बिजली के एक खंभे व दीवाल से उसके सिर को पटक दिया। साथ ही लाठी-डंडे से भी उसकी पिटाई कर दी, जिससे उसने देर रात दम तोड़ दिया। स्थानीय लोगों के अनुसार मृतका गुलापी सबर के पति गौउर सबर की करीब एक साल पहले मौत हो चुकी है और उसके दो बेटे व एक बेटी है।

मजदूरी कर परिवार चलाने वाली महिला की पति की मौत के बाद भुकु सबर से दोस्ती हुई और बाद में प्रेम हो गया। इसकी जानकारी ग्रामीणों एवं सबर समुदाय के अन्य लोगों को मिलने पर महिला को भुकु के साथ नहीं रहने की सलाह दी गई थी, क्योंकि वह पहले से विवाहित है और प्रताड़ना से तंग आकर उसकी पत्नी उसे छोड़कर भाग चुकी है। इसके बावजूद भुकु के साथ अपने बच्चों को लेकर अपना घर छोड़कर गुलापी करीब छह माह से उसके घर पर रहने लगी थी। दोनों पति-पत्नी की तरह ही रहने लगे थे और मजदूरी करते थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.