टेंट गोदाम में लगी भीषण आग, दम घुटने से मां-बाप, 9 माह की बच्ची की मौत   

 

गाजियाबाद के सिहानी गेट इलाके में रविवार रात 1 बजे शॉर्ट सर्किट से टेंट हाउस के गोदाम में भीषण आग लग गई। इस इमारत की पहली और दूसरी मंजिल पर परिवार भी रहते थे। घर में धुआं भरने के बाद दम घुटने से 9 महीने की बच्ची और उसके मां-पिता की मौत हो गई।

अग्निशमन विभाग के दमकल कर्मचारियों ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया। इस इमारत में रहने वाले बाकी 10 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है।

धुआं भरने से बचाने का मौका तक नहीं मिला
पुलिस के अनुसार, सिहानी गेट इलाके के कल्पनानगर शिब्बनपुरा में सुनील दत्त का टेंट गोदाम है। बिल्डिंग के ग्राउंड फ्लोर पर उन्होंने टेंट का सामान स्टोर कर रखा है, जबकि फर्स्ट और सेकंड फ्लोर पर 2 परिवार किराए पर रहते हैं। फर्स्ट फ्लोर पर 6 और सेकंड फ्लोर पर 7 लोग रहते हैं।

इन परिवारों के मुताबिक, रात करीब 1 बजे टेंट हाउस के गोदाम में आग लगी। इसका पता चलने और फिर आग की खबर फायर ब्रिगेड को देने में 1 घंटा की देरी हुई। सामने वाले मकान में रह रहे लोगों ने आग की लपटें देखी तो शोर मचाया। तब तक धुआं फर्स्ट फ्लोर पर भर चुका था। इस फ्लोर पर रह रहे पंकज कुमार, उनकी पत्नी कविता और बेटी कृतिका धुआं भरने से बेहोश हो गए। दम घुटने से तीनों की मौत हो गई। जबकि फर्स्ट फ्लोर पर तीन और सेकेंड फ्लोर पर रह रहे सात अन्य लोगों को रास्ते सुरक्षित रेस्क्यू करके बाहर निकाल लिया गया।

सामने दरवाजे पर आग लगी, दीवार तोड़कर फायर फाइटर अंदर घुसे
मुख्य अग्निशमन अधिकारी यानी CFO सुनील कुमार ने बताया,”मृतकों का परिवार फर्स्ट फ्लोर में सीढ़ियों से ठीक बगल में रहता था। वहां दरवाजे पर आग लगी हुई थी। इसलिए फायर फाइटर्स को पीछे की दीवार तोड़कर अंदर घुसना पड़ा। मगर तब तक परिवार के तीनों सदस्यों की मौत हो चुकी थी।

मृतक परिवार बुलंदशहर जिले में खुर्जा का रहने वाला था। पंकज डिलीवरी बॉय थे। हौज पाइप से टेंट हाउस गोदाम में लगी आग को बुझा लिया गया है। फिलहाल पुलिस बल मौके पर मौजूद है। तीनों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।”

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.