दो मंजिलों पर कब्जा करने के लिए महिला ने रची साजिश

 

 

दिल्ली पुलिस ने जामिया नगर में बिल्डर वासिफ सत्तार गाजी(40) की हत्या की गुत्थी को सुलझाने का दावा करते हुए एक महिला समेत चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। अपराध शाखा ने महिला नाहिद अब्बसी समेत दो शार्पशूटर मो. आजिम उर्फ सुल्तान आजिम (40) और अरमान (18) को व चौथे आरोपी आमिर को स्पेशल सेल ने गिरफ्तार किया है।

महिला नाहिद अब्बासी बिल्डर के दो मकानों पर कब्जा करना चहाती थी, इसलिए उसने अपने भाई आमिर के जरिए शार्प शूटरों से बिल्डर की हत्या करवा दी। गिरफ्तार शार्प शूटर पूर्वी दिल्ली के अब्दुल नासिर गिरोह के सदस्य हैं। नाहिद को बिल्डर की हत्या की साजिश रचने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। इनके पास से देशी कट्टा, पिस्टल व चोरी की मोटरसाइकिल बरामद की है।

अपराध शाखा के पुलिस अधिकारियों के अनुसार जामिया नगर निवासी बिल्डर वासिफ की मूसा मस्जिद, जामिया नगर के पास तीन हथियारबंद बदमाशों ने 14 अगस्त की शाम 5.45 बजे गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। हत्या आरोपी फर्जी नंबर प्लेट लगी व मुध विहार इलाके से चोरी की गई स्कूटी पर आए थे। जामिया नगर थाना पुलिस मामले की जांच कर रही थी। 20 अगस्त को मामले की जांच अपराध शाखा में तैनात इंस्पेक्टर राजीव बमल की देखरेख में एसआई मनोज व एसआई श्याम बिहारी को सौंप दी गई थी।

जांच में पता लगा कि बिल्डर की हत्या प्रोफेशनल बदमाशों ने की है। जांच के दौरान एएसआई मो. तालिम को सूचना मिली थी कि करीब तीन-चार महीने जेल से बाहर आए गैंगस्टर सुल्तान आजिम ने बिल्डर की हत्या की है। इंस्पेक्टर राजीव बमल की टीम ने सराय कालेखां के पास घेराबंदी कर 20 अगस्त को वेलकम निवासी सुल्तान आजिम को गिरफ्तार कर लिया। इससे पूछताछ के बाद इसके साथी अरमान को 21 अगस्त को जामिया नगर से गिरफ्तार कर लिया गया। इसके बाद नाहिद अब्बासी को गिरफ्तार कर लिया। स्पेशल सेल ने ही मुख्य साजिशकर्ता आमिर को सरायकालेखां से 20 अगस्त को गिरफ्तार कर लिया।

सुल्तान आजिम ने बताया कि वह तीन महीने पहले जेल से बाहर आया था। वह नासिर गिरोह का शार्प शूटर है। बटला हाउस में रहने वाला आमिर और शाहीनबाग में रहने वाला आतिफ जमाल उसके दोस्त हैं। आमिर की बहन जोगाबाई में स्थित बिल्डर वासिफ की इमारत में तीसरी मंजिल पर किराए पर रहती थी। उसने तीसरी मंजिल पर कब्जा कर रखा था। बिल्डर ने उसे पूरी इमारत का रखरखाव का जिम्मा दे रखा था। वह इमारत में दूसरी मंजिल पर कब्जा करना चाहती थी। उसने अपने भाई आमिर के साथ बिल्डर की हत्या की साजिश रची और सुल्तान आजिम को हत्या करने के लिए कहा। इनको लगा की बिल्डर के आगे-पीछे कोई नहीं है। उसके बुजुर्ग माता-पिता है। एक बहन विदेश में रहती है। ऐसे में वह आसानी से कब्जा कर लेंगे।
Leave A Reply

Your email address will not be published.