आंखों में मिर्ची पाउडर डालकर लूटी दो करोड़ की ज्वैलरी, एक आरोपी पहने था पुलिस की वर्दी

 

 

पहाड़गंज इलाके में बुधवार सुबह हथियारबंद बदमाशों ने कूरियर कंपनी के कर्मचारियों की आंखों में मिर्च पाउडर डालकर उनसे पांच किलो से अधिक सोने व हीरे के जेवरात लूट लिए। वारदात के समय कंपनी के दो कर्मचारी जेवरात से भरा बक्सा व दो बैग लेकर चंडीगढ़ व अंबाला के लिए निकले थे। मौके पर पहुंची पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस उपायुक्त श्वेता चौहान के मुताबिक, लूटे गए जेवरात की कीमत दो करोड़ से अधिक है।

पुलिस के अनुसार, सिविल लाइंस अंबाला निवासी सोमवीर चंडीगढ़ इंडस्ट्रियल एरिया फेज-1 स्थित जय माता दी कूरियर कंपनी में काम करता है। उसके साथ ही कंपनी का दूसरा कर्मचारी जगदीश सैनी भी रहता है। दोनों कर्मचारी रोज अंबाला से सोने और हीरे के तैयार जेवरात का पार्सल लेने के लिए अपने मालिक सुनील की कार से दिल्ली के पहाड़गंज स्थित गली दरिबापान आते हैं।

दोनों बुधवार तड़के 4:15 बजे पहाड़गंज पहुंचे। तंग गली में दफ्तर होने से वे कार देशबंधु गुप्ता रोड पर खड़ी करके कंपनी के दफ्तर पहुंचे। यहां से उन्होंने जेवरात से भरे दो बैग और एक बॉक्स लिया और पैदल अपनी कार की ओर जाने लगे। कुछ ही दूर पर पुलिस की वर्दी में आए एक व्यक्ति ने इन्हें रोक लिया और बैग के बारे में पूछताछ करने लगा। तभी अचानक तीन-चार लोग आए और जगदीश की आंखों में मिर्च पाउडर झोंक दिया। इसके बाद दोनों से जेवरात के बैग और बक्सा लूटकर फरार हो गए।

जानकार का हाथ होने की आशंका
एक पुलिस अधिकारी के अनुसार, वारदात को किसी जानकार के इशारे पर अंजाम दिया गया है। वारदात की जगह और समय पर बिना किसी सूचना के पहुंचना मुश्किल है। पुलिस ने जगदीश और सोमवीर के मोबाइल की कॉल डिटेल निकलवाई है। कंपनी के बाकी कर्मियों की सूची बनाकर उनसे भी पूछताछ की तैयारी है।

सीसीटीवी की फुटेज जुटाई
लूट की सूचना मिलते ही वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने पीड़ित कर्मचारियों से पूछताछ कर आसपास के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज कब्जे में ले ली। सूत्रों का दावा है, तीन करोड़ से अधिक के जेवरात लूटे गए हैं। पुलिस उपायुक्त श्वेता चौहान ने बताया, कुछ सुराग हाथ लगे हैं। कुछ संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.