बिंदकी के तहसील समाधान दिवस में 17 शिकायतों का निस्तारण – फरियादी की छोड़ी-बड़ी समस्या को सुनकर धरातल पर कराएं निस्तारण: डीएम

फतेहपुर। शनिवार को श्री सोहनलाल द्विवेदी राजकीय इंटर कालेज बिंदकी परिसर में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन जिलाधिकारी श्रुति एवं पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह के संयुक्त तत्वावधान में हुआ। जिसमें राजस्व, विकास, पुलिस, विद्युत् आदि विभागों से संबंधित 75 शिकायतें प्राप्त हुईं। जिनमें से 17 शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण किया गया। शेष शिकायतों को समयबद्धता व गुणवत्ता के साथ निस्तारित किए जाने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए।
संपूर्ण समाधान दिवस में जन शिकायतों की सुनवाई करते हुए डीएम ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि प्राप्त सभी शिकायतों का निस्तारण समयबद्ध, गुणवत्तापूर्ण तथा फरियादी की संतुष्टि के आधार पर किया जाए। किसी प्रकार का विलंब नहीं होने पाये। उन्होनें सभी अधिकारियों से कहा कि यह सुनिश्चित करे कि आईजीआरएस और मुख्यमंत्री हेल्पलाइन की शिकायतों के निस्तारण में लापरवाही न बरतें। हर फरियादी की छोटी या बड़ी प्रत्येक समस्या को गंभीरता से सुनकर धरातल पर शिकायतों का निस्तारण कर समय सीमा के अंतर्गत ही उनका निराकरण भी सुनिश्चित किया जाए। ताकि फरियादियों को इधर-उधर अपनी समस्याओं को लेकर न जाना पड़े। पुलिस अधीक्षक ने पुलिस विभाग से संबंधित फरियादियों की समस्याओं को गंभीरता से सुनकर उनके निराकरण हेतु क्षेत्राधिकारियों व थानाध्यक्षों को निर्देशित किया कि शिकायतों को प्राथमिकता एवं गम्भीरता से सुनें। उनका समयबद्ध एवं गुणवत्तापूर्ण ढंग से निस्तारण भी सुनिश्चित करें। इस मौके पर उपजिलाधिकारी बिंदकी अंजू वर्मा, मुख्य चिकित्साधिकारी डा. सुनील भारती, पुलिस क्षेत्राधिकारी, तहसीलदार बिंदकी, उपायुक्त मनरेगा, उपनिदेशक कृषिसहित अनेक जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.