डायट मंे लगी पीएम मोदी के व्यक्तित्व पर आधारित प्रदर्शनी – केंद्रीय राज्यमंत्री ने फीता काटकर व मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर किया शुभारंभ – चित्र प्रदर्शनी को देखने व पढ़ने से मिलेगी देश सेवा की सीख: साध्वी

फतेहपुर।प्रधानमंत्रीनरेन्द्र मोदी के 72वें जन्म दिवस पर मनाए जा रहे सात दिवसीय सेवा पखवाड़ा कार्यक्रम के तहत शनिवार को पीएम के जीवन, कृतित्व और व्यक्तित्व पर आधारित प्रदर्शनी सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग की ओर से जिला शिक्षण एवं प्रशिक्षण संस्थान(डायट)के नवीन सभागार में लगाई गई। चित्र प्रदर्शनी का जिले की सांसद एवं केंद्रीय राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने फीता काटकर व माँ सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्जवलित कर शुभारंभ किया। उन्होंने रंगोली व प्रधानमंत्री के कृतित्व, व्यक्तित्व पर आधारित चित्र प्रदर्शनी का घूमकर अवलोकन किया और मोदी-2.0का विमोचन कर वितरण किया।
केंद्रीय राज्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री का 72वां जन्मदिवस बड़े हर्षाेल्लास के साथ मनाया जा रहा है। नीति आयोग के रैंकिंग में आकांक्षी जनपदों में जनपद फतेहपुर पांचवे पायदान पर है। प्रधानमंत्री के व्यक्तित्व, कृतित्व की चित्र प्रदर्शनी को ध्यान से देखनेव पढ़ने से देश सेवा करने सीख मिलेगी। उन्होंने कहा कि कोविड-19 महामारी के दौरान कई देशों की स्थिति बहुत गंभीर थी लेकिन नरेन्द्र मोदी जैसे प्रधानमंत्री न होते तो अपने देश की स्थिति भयानक होती। उन्होंने महामारी पर अपनी सूझबूझ के साथ नियंत्रण रखा। प्रधानमंत्री ने स्वच्छता सहित अनेक लोक कल्याणकारी कार्य किये। जिसका लाभ आम जनमानस को मिल रहा है। भाजपा जिलाध्यक्षआशीष मिश्रा ने कहा कि आज का दिन विशेष है। व्यक्ति त्याग से ही महान बनता है, जो अमेरिका ताकतवर देश है, फिर भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बुलाकर प्रचार कराता है। देश आज विकसित होकर उभर रहा है। दुबई के प्रधानमंत्री एयरपोर्ट से भारत के प्रधानमंत्री को रिसीव किया है।यह देश के लिए बहुत बड़ी उपलब्धि है। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी सत्य प्रकाश, परियोजना निदेशक डीआरडीए एमपी चौबे, डायट प्राचार्य, भाजपा जिला महामंत्री पुष्पराज पटेल, जिला उपाध्यक्ष अपर्णा सिंह गौतम, जिलामंत्री कुलदीप सिंह भदौरिया सहित अनेक भाजपा पदाधिकारी उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.