केंद्रीय राज्यमंत्री ने पल्स पोलियो रैली को किया रवाना – विभिन्न मार्गों में भ्रमण कर आमजन को पोलियो के प्रति किया जागरूक

फतेहपुर। कल (आज) आयोजित होने वाले पल्स पोलियो अभियान के अंतर्गत आम जनमानस को जागरूक करने के लिए सांसद/खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण और ग्रामीण विकास राज्यमंत्रीसाध्वी निरंजन ज्योति ने जिला अस्पताल के गेट से फीता काटकर व हरी झंडी दिखाकर पल्स पोलियो रैली को रवाना किया। रैली बिंदकी बस स्टॉप, आबूनगर होते हुए जिला अस्पताल में समाप्त हुई। उन्होंने नागरिको से अपील किया कि जीरो से पांच वर्ष तक के बच्चों को बूथों पर लाकर पल्स पोलियो की खुराक पिलाएं और भारत को पल्स पोलियो से मुक्त कराने में अपनी सक्रिय भूमिका अदा करें।
मुख्य चिकित्साधिकारी ने बताया कि कल (आज) 1280 बूथों के माध्यम से चार लाख सैंतीस हजार तीन सौ सत्तानवें बच्चों को पल्स पोलियो की खुराक पिलाई जाएगी। अभियान को सफल बनाने के लिए 884 टीमें, 256 सुपरवाइजर, 43 मोबाइल टीमें लगाई गई हैं। बूथों पर पल्स पोलियो की खुराक प्रातः 09 बजे से 04 बजे तक पिलाई जाएगी। 19 सितंबर से 23 सितंबर तक टीमें घर-घर जाकर छूटे हुए बच्चों को पोलियो की खुराक पिलाएंगी। इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष आशीष मिश्रा, जिला महामंत्री पुष्पराज सिंह पटेल, जिला उपाध्यक्ष अपर्णा सिंह गौतम, जिला मंत्री कुलदीप सिंह भदौरिया सहित चिकित्सक उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.