दूध के लिए विवाद, दंपती ने दी जान, मां की बात से खिन्न बेटे ने पिया तेजाब, पति की मौत के बाद पत्नी ने दी जान

 

 

गुरुग्राम के सेक्टर 23 पालम विहार के नजदीक चोमा गांव में किराए पर रह रहे दंपती ने आत्महत्या कर ली। महिला के मायके पक्ष ने बेटी की आत्महत्या के लिए उसकी सास को जिम्मेदार ठहराया है। मृतका की मां के मुताबिक, बेटी की मांग पर उनके दामाद ने दूध ला दिया था। जिससे उसकी सास विवाद करने लगी थी। इसके बाद दामाद ने जहरीला पदार्थ पीकर जान दे दी। पति की मौत के बाद बेटी ने भी जहरीला पदार्थ पी लिया। पोस्टमार्टम के बाद पुलिस ने रविवार को दोनों का शव परिजनों को सौंप दिया। झारखंड की मूल निवासी सुइली मित्रा ने बताया कि दो साल पहले उन्होंने अपनी बेटी जूही की शादी पश्चिम बंगाल के रामपुरा निवासी सुशांता घोष के साथ की थी। बाद में सुशांता बिजवासन दिल्ली में स्थित एक कंपनी में काम करने लगा और चौमा गांव में किराए पर रहने लगा।

बाद में सुशांता की मां भी अपने बेटे के पास आकर रहने लगी थी। सुइली के मुताबिक बेटी को उसकी सास विवाह के बाद से ही दहेज के लिए भी परेशान करती थी और आए दिन विवाद करती थी।

मां की बात से खिन्न होकर बेटे ने पिया तेजाब
बीते शनिवार रात को जूही ने अपने पति से दूध रोटी खाने की इच्छा जताई तो सुशांता ने दूध मंगा दिया। इस पर जूही की सास नाराज हो गई और अपने बेटे से झगड़ने लगी। इस बात से खिन्न होकर सुशांता ने रात करीब 10 बजे तेजाब पी लिया, जिसके बाद उसकी हालत बिगड़ने पर मेट्रो अस्पताल ले गए।

वहां इलाज के दौरान रात 12 बजे सुशांता की मौत हो गई। पति की मौत की जानकारी मिलने के बाद जूही ने भी देर रात जहरील पदार्थ पी लिया, जिससे उसकी मौत हो गई।

दहेज के लिए प्रताड़ित करती थी सास
मृतका की बहन ज्योति ने बताया कि शादी के कुछ समय बाद ही बहन को उसकी सास दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगी थी। इससे उनकी बहन और उसके पति परेशान रहते थे। यहां तक कि दोनों सास से अलग होकर रहना चाह रहे थे, लेकिन ऐसा नहीं कर सके।

यहां तक कि जूही की सास अपनी बहू की पिटाई भी करती थी। ज्योति ने बताया कि सास की पिटाई से कुछ दिन पहले जूही का गर्भपात भी हो गया था। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.