अचानक रद्द हुईं 17 ट्रेनें, फिर रेलवे स्टेशन का हुआ ये हाल

 

सहारनपुर में सरसावा के पास शाहजहांपुर में रेलवे ट्रैक के नीचे मिट्टी का कटाव होने के कारण सहारनपुर-अंबाला की अप व डाउन रेल लाइन पर कई घंटों तक ट्रेनों का संचालन नहीं हुआ। जिसकी वजह से सहारनपुर रेलवे स्टेशन पर लखनऊ-चंडीगढ़ एक्सप्रेस को रद्द किया गया। बताया गया कि आनन-फानन करीब 17 ट्रेनें रद्द की गईं।

इसके बाद यात्रियों में टिकट वापस करने को लेकर आपाधापी मची रही। टिकट काउंटर से लेकर पूछताछ केंद्र पर यात्रियों की लंबी कतार लगी रही।

सोमवार को रेलवे स्टेशन पर सामान्य दिनों की तरह ट्रेनों का आवागमन हो रहा था। दोपहर 12:35 बजे ट्रेन नंबर 15011 लखनऊ-चंडीगढ़ एक्सप्रेस सहारनपुर रेलवे स्टेशन पर पहुंची। काफी देर तक ट्रेन नहीं चली तो यात्रियों में हलचल होने लगी। ट्रेन से उतरकर एक-दूसरे से ट्रेन के चलने को लेकर बात करते नजर आए।

कुछ यात्रियों ने रेलवे अधिकारियों से पता किया, लेकिन उन्हें कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया गया। प्लेटफार्म नंबर पांच पर ट्रेन को डेढ़ से दो घंटे तक खड़ी रही। इसके बाद रेलवे अफसरों के पास अंबाला से लखनऊ-चंडीगढ़ एक्सप्रेस को सहारनपुर में ही रद्द करने का मेसेज आया।

निर्देश मिलते ही अधिकारियों ने ट्रेन के रद्द होने का अनाउंस कराया। इसकी जानकारी मिलते ही यात्री परेशान हो गए। इसके बाद स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर चार और पांच पर यात्रियों की भीड़ नजर आई। टिकट काउंटर पर टिकट वापसी को लेकर अफरातफरी का माहौल रहा। यात्री एक-दूसरे के ऊपर चढ़कर टिकट का पैसा वापस लेने के लिए जद्दोजहद करते रहे। यही हाल ही पूछताछ केंद्र का भी रहा।

चार बोगियों में भरकर भेजी मिट्टी
खानआलमपुरा यार्ड से चार बोगियों में मिट्टी भरकर शाहजहांपुर भेजा गया। जहां पर मिट्टी को ट्रैक के नीचे भरा गया। इसको लेकर रेलवे कर्मचारियों को खासी मशक्कत करनी पड़ी। यह सभी बोगियां सहारनपुर से होकर निकलीं।

काफी देर बाद दी गई जानकारी
ट्रेन के रद्द होने की जानकारी रेल यात्रियों को काफी देर बाद दी गई। यात्रियों को तकनीकी दिक्कतों की वजह से ट्रेन को रोकने की वजह बताई। इसके बाद उच्च अधिकारियों से निर्देश मिले तो उसके बाद ही यात्रियों को सही जानकारी दी गई।

Leave A Reply

Your email address will not be published.