संपूर्ण समाधान दिवस में सिर्फ आठ शिकायतों का हुआ निस्तारण – गुणवत्तापूर्ण एवं संतुष्टि के आधार पर निस्तारित करें शिकायतें: एसपी

फतेहपुर। आमजन को त्वरित, गुणवत्तापूर्ण व समयबद्ध तरीके से न्याय दिलाए जाने के उद्देश्य से माह के प्रथम शनिवार को सदर तहसील के संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह की अध्यक्षता में किया गया। जिसमें राजस्व, विकास, पुलिस, विद्युत आदि विभागों से संबंधित कुल 65 शिकायतें प्राप्त हुईं। जिनमें आठ शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया। शेष शिकायतों को समयबद्धता व गुणवत्ता के साथ निस्तारित किये जाने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए।
संपूर्ण समाधान दिवस में जन शिकायतों की सुनवाई करते हुए पुलिस अधीक्षक ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि प्राप्त सभी शिकायतों का निस्तारण समयबद्ध, गुणवत्तापूर्ण तथा संतुष्टि के आधार पर किया जाए और जन शिकायतों के निस्तारण में किसी प्रकार का विलंब नहीं होने पाये। उन्होनें कहा कि सभी अधिकारी आईजीआरएस और मुख्यमंत्री हेल्पलाइन की शिकायतों के निस्तारण में लापरवाही न बरतें। शासन की मंशा के अनुरूप सम्पूर्ण समाधान दिवस में आये हर फरियादी की छोटी या बड़ी प्रत्येक समस्या को गम्भीरता से सुना जाए और धरातल पर शिकायतों का निस्तारण कर समय सीमा के अन्तर्गत ही उनका निराकरण भी सुनिश्चित किया जाए ताकि फरियादियों को इधर-उधर अपनी समस्याओं को लेकर न जाना पड़े। उन्होंने पुलिस विभाग से संबंधित फरियादियों की समस्याओं को गंभीरता से सुनकर उनके निराकरण हेतु क्षेत्राधिकारियों व थानाध्यक्षों को निर्देशित किया कि शिकायतों को प्राथमिकता एवं गम्भीरता से सुनें। उनका समयबद्ध एवं गुणवत्तापूर्ण ढंग से निस्तारण भी सुनिश्चित करें। इस मौके पर उप जिलाधिकारी सदर, तहसीलदार सदर, परियोजना निदेशक ग्राम्य विकास अभिकरण महेंद्र प्रसाद चौबे, उप निदेशक कृषि के अलावा जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.