लखीमपुर खीरी कांड की बरसी पर भाकियू ने दिया धरना – प्रधानमंत्री को ज्ञापन भेज केंद्रीय गृह राज्यमंत्री को बर्खास्त किए जाने की उठाई मांग

फतेहपुर। पिछले साल आज के ही दिन लखीमपुर खीरी जनपद के तिकोनिया में शांतिपूर्ण आंदोलन कर वापस लौट रहे किसानों पर केंद्रीय गृह राज्यमंत्री के पुत्र ने साजिशन चार पहिया वाहन चढ़ा दिए जाने के मामले में आज तक ठोंस कार्रवाई न होने पर भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारियों ने नहर कालोनी पर धरना देकर प्रधानमंत्री को ज्ञापन भेजा। जिसमें मुख्य साजिशकर्ता केंद्रीय गृह राज्यमंत्री को बर्खास्त किए जाने सहित अन्य मांगे शामिल हैं।
भारतीय किसान यूनियन के जिलाध्यक्ष अशोक उत्तम पटेल एडवोकेट की अगुवाई में पदाधिकारी नहर कालोनी प्रांगण पहुंचे। जहां लखीमपुर खीरी कांड की बरसी पर धरना दिया गया। धरने को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि किसानों की हत्या किए जाने की आज बरसी है लेकिन अभी तक केंद्र की मोदी व प्रदेश की योगी सरकार ने अभियुक्तों पर कड़ी कार्रवाई नहीं की और न ही मुख्य साजिशकर्ता केंद्रीय गृह राज्यमंत्री को बर्खास्त किया गया। जबकि यह मांग कई बार उठाई गई। धरने की जानकारी मिलने पर प्रशासनिक अधिकारी नहर कालोनी पहुंचे जहां किसानों ने उन्हें प्रधानमंत्री को संबोधित एक ज्ञापन सौंपकर मांग उठाई कि हत्याकांड के मुख्य साजिशकर्ता केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी को पद से बर्खास्त करके तत्काल गिरफ्तार करके जेल भेजा जाए, जेल में बंद किसानों की तत्काल रिहाई और फर्जी केस वापस लिए जाएं तथा किसान साथियों पर लगाए गए आरोपों की विवेचना कर उन्हें शीघ्र जमानत पर रिहा करके दोषमुक्त किया जाए, शहीद किसानों और घायलों के परिवारों को आर्थिक मदद व सरकारी नौकरी का वादा पूरा किया जाए। इस मौके पर राजेंद्र सिंह, राम सहाय पटेल, अशोक उत्तम, विनोद सिंह उर्फ पप्पू सिंह, नवल सिंह, नागेंद्र सिंह, छोटेलाल सोनकर, सुरेंद्र पटेल, कप्तान सिंह, मुन्ना शेख, मोईद अहमद, सोनूराम कुर्मी, सुनील कुमार पासवान मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.