एक लड़के को बिना कपड़ों के पूजा करने पर किया मजबूर, और फिर…

 

 

कर्नाटक में एक लड़के को बिना कपड़ों के पूजा करने पर मजबूर करने का मामला सामने आया है. यह घटना कर्नाटक के कोप्पल की है, जहां नाबालिग लड़के को बहला-फुसलाकर कथित तौर पर अपने पिता के कर्ज को चुकाने के लिए कपड़े उतारने और नग्न होकर पूजा करने के लिए मजबूर किया गया. आरोपियों ने इस घटना वीडियो भी बनाया और उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. इस तरह कुछ लोगों ने पूजा की पवित्रता को तार-तार कर दिया.

नाबालिग बच्चे की उम्र 16 साल है और इस मामले में पुलिस ने न केवल केस दर्ज किया है, बल्कि तीन लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया है. बताया जा रहा है कि आरोपियों ने नाबालिग को इस बात के लिए मजबूर किया था कि अगर वह नग्न होकर पूजा करता है तो उसके पिता द्वारा लिया गया कर्जा माफ हो जाएगा.

अधिकारियों ने आरोपियों की पहचान शरणप्पा तलवारा, विरुपनगौड़ा और शरणप्पा ओजनाहल्ली के रूप में की है, जो सभी कोप्पल के निवासी हैं और पीड़िता के परिचित हैं. हालांकि, यह घटना जून महीने की है, मगर वीडियो वायरल होने के बाद अब जाकर इस पर एक्शन हुआ है. पुलिस ने बताया कि लड़के के माता-पिता को वीडियो के बारे में पता चलने के बाद रविवार को इस संबंध में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई.

अधिकारियों की मानें तो तीनों आरोपियों ने नाबालिग के माता-पिता से संपर्क किया था और उसे हुबली में जल जीवन मिशन में साथ काम करने के लिए भेजने को कहा था. लड़के के पिता ने शिकायत में कहा उन्होंने मेरे बेटे को नौकरी देने का वादा किया था. पुलिस के मुताबिक, आरोपियों ने लड़के को नंगे होने के लिए कन्विंस किया और आश्वस्त किया कि अगर वह नग्न होकर पूजा करता है तो उसके पिता के कर्ज माफ हो जाएंगे. इतना ही नहीं, उन्होंने बच्चे को यह भी कहा कि ऐसा करने से उसका परिवार धनी हो जाएगा. इसके बाद बच्चे ने वैसा ही किया. हालांकि, आरोपियों ने इसका वीडियो बना लिया और उसे इसके बारे में किसी को नहीं कहने की धमकी भी दी.

Leave A Reply

Your email address will not be published.