पत्नी से परेशान युवक ने जहरीला पदार्थ निगलकर की आत्महत्या

 

 

हरियाणा के जींद के उचाना के गांव करसिंधु में एक युवक ने अपनी पत्नी से परेशान होकर जहरीला पदार्थ निगलकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने मृतक की पत्नी प्रोमिला के खिलाफ आत्महत्या करने के लिए मजबूर करने के आरोप में मामला दर्ज किया है।

करसिंधु गांव निवासी बलजीत ने उचाना थाना पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसके 35 वर्षीय भाई राजेश की शादी वर्ष 2012 में भिड़ताना गांव निवासी प्रोमिला के साथ हुई थी जिससे उसको दो लड़की और एक लड़का है। शादी के बाद से ही प्रोमिला उसके भाई को परेशान करती थी। वह ताने देती थी कि उसकी शादी अनपढ़ के साथ कर दी जबकि वह पढ़ी लिखी है।

आरोप लगाया कि वह उसके साथ मारपीट करती थी तथा समय पर खाना भी नहीं देती थी। वहीं छह-सात महीने पहले प्रोमिला ने अपनी मां और भाई को बुलाकर उसके भाई की पिटाई करवा दी थी। इससे उसका भाई मानसिक रूप से परेशान रहने लगा था। एक अक्तूबर वह खेत में गया हुआ था तो उसकी बेटी ने फोन कॉल कर बताया कि उसका चाचा राजेश ने जहरीला पदार्थ निगल लिया है और वह उल्टियां कर रहा है।

इसके बाद वह तुरंत घर पहुंचा और उसे उचाना के निजी अस्पताल में पहुंचाया। उसके भाई राजेश ने बताया था कि रात को उसकी पत्नी ने उसके साथ मारपीट की थी और खाना भी नहीं दिया था। इससे परेशान होकर उसने जहरीला पदार्थ निगल लिया है।

पांच अक्तूबर को राजेश ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। जांच अधिकारी एएसआई राजेश कुमार ने बताया कि सूचना मिलते ही पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर उसका पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया है। पुलिस ने महिला प्रोमिला के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने के आरोप में मामला दर्ज कर लिया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.