क्यों बदला जा रहा है ‘लवरात्रि’ का नाम

(रंग संसार) क्यों बदला जा रहा है ‘लवरात्रि’ का नाम
बॉलीवुड के दबंग हीरो सलमान खान अपनी होम प्रोडक्शन फिल्म ‘लवरात्रि’ का नाम बदलने पर विचार कर रहे हैं। सलमान ऐसा इसलिए कर रहे हैं क्योंकि अनेक हिंदूवादी संगठनों को इस नाम पर आपत्ति है और विश्व हिंदू परिषद ने तो साफ कह दिया है कि इस नाम से फिल्म को सिनेमाघरों में रिलीज नहीं होने देंगे। संभवत: सलमान ने संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावती के विरोध से सबक लेते हुए ही यह कदम उठाने पर विचार किया है। गौरतलब है कि लीला भंसाली को देश भर के राजपूतों के विरोध के चलते अपनी फिल्म ‘पद्मावती’ का नाम ‘पद्मावत’ करना पड़ा था। जहां तक लवरात्रि का सवाल है तो सलमान के बहनोई आयुष शर्मा को लॉन्च करने वाली ‘लवरात्रि’ की थीम गुजरात में नवरात्रि के दौरान एक युवा जोड़े के बीच पनपने वाले प्रेम को प्रदर्शित करती है। इसलिए नवरात्रि की तर्ज पर ही फिल्म का नाम लवरात्रि रखा गया है। अब कुछ लोगों का कहना है कि लवरात्रि नाम से त्यौहार का धार्मिक-सांस्कृतिक मर्म आहत होता है, वहीं विहिप ने तो इसका खुलकर विरोध कर दिया है।

कैटरीना ने आईपीएल क्लोजिंग सेरेमनी को बना दिया यादगार
आईपीएल क्लोजिंग सेरेमनी के चर्चे पहले से ही हो रहे थे, ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि इसमें चार चांद लगाने के लिए दबंग हीरो सलमान खान, कटरीना कैफ, कार्तिक आर्यन, कृति सेनन जैसे स्टार्स का परफॉर्म जो होना था। बहरहाल सेरेमनी में कटरीना ने अपनी फिल्म ‘टाइगर जिंदा है’ के गाने ‘स्वैग से स्वागत’ और ‘धूम 3’ के गाने ‘कमली’ पर डांस करके सभी को अपना दीवाना बना दिया। अब उनके डांस का वही वीडिया सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। कैटरीना ने डांस करते वक्त पीला क्रॉप टॉप और डेनिम पहना हुआ था। कैट के लटके-झटके देख लोग तालियां बजाने पर मजबूर हुए। कैट का डांस परफार्म वैसे भी लोगों को हमेशा से पसंद आता रहा है और जब बात आईपीएल क्लोजिंग सेरेमनी की रही तो फिर खास समय पर उनका खास डांस वाकई यादगार बन गया। यहां उन्होंने शानदार डांस मूव्ज दिखाए। सूत्रों की मानें तो क्लोजिंग सेरेमनी में परफॉर्मेंस देने के लिए उन्हें सबसे ज्यादा फीस मिली है।

करीना कपूर अब लगातार करेंगी फिल्में
‘तैमूर’ के जन्म के बाद करीना कपूर खान करीब 2 साल तक फिल्में नहीं कीं और अब उनकी कमबैक वाली फिल्म ‘वीरे दी वेडिंग’ 1 जून को रिलीज होने जा रही है। इस फिल्म में करीना के साथ सोनम कपूर, स्वरा भास्कर और शिखा तलसानिया प्रमुख भूमिका में नजर आने वाली हैं। सूत्रों की मानें तो अब करीना करीब 2 साल बाद करण जौहर के साथ एक बार फिर काम करती नजर आने वाली हैं। आपको बतला दें कि करीना ने करण से साथ आखिरी बार साल 2016 में फिल्म ‘की एंड का’ में काम किया था और इस फिल्म के हीरो अर्जुन कपूर थे। वैसे भी तैमूर के जन्म के बाद से ही करीना अपनी फैम्ली पर ध्यान दे रही हैं और उन्होंने अपने बच्चे को सही परवरिश देने के लिए अधिकांश बाहरी काम-काज भी छोड़ दिए थे, ऐसे में करीना कपूर खान रियल लाइफ में वाकई एक अच्छी मां साबित हुई हैं। ऐसे में यह फिल्म उनके नजरिए पर एकदम फिट बैठती है। यही नहीं बल्कि राज मेहता की नई फिल्म शादी और रिश्तों पर एक अलग नजरिया दर्शकों के सामने पेश करेगी। बताते हैं कि जब करीना को फिल्म की कहानी सुनाई गई थी तो उन्होंने हामी भरने में देर नहीं लगाई। बहरहाल फिल्म का नाम अभी सामने नहीं आया है, लेकिन इससे यह तो तय हो गया है कि अब करीना एक्टिंग को ब्रेक देने के मूड में नहीं हैं, इसलिए वो लगातार फिल्में करती चली जाएंगी।
आलिया की कॉमेडी फिल्म का अब हो रहा इंतजार
मेघना गुलजार निर्देशित ‘राजी’ की सफलता के बाद अभिनेत्री आलिया भट्ट अब अश्विनी अय्यर तिवारी की आने वाली कॉमिडी ड्रामा फिल्म में अभिनय करती नजर आएंगी। यह फिल्म 2019 में सिनेमाघरों में आने की उम्मीद है। निखिल मल्होत्रा के साथ मिलकर इस फिल्म की स्क्रिप्ट को अश्विनी के पति और ‘दंगल’ लेखक-निर्देशक नितेश तिवारी ने लिखा है। हालांकि फिल्म का शीर्षक अभी तय नहीं हुआ है। बहरहाल आलिया ने बताया है कि ‘अश्विनी ने बहुत ही मजेदार कॉन्सेप्ट मुझे दिए हैं और मैं उनके साथ काम करने को तैयार हूं।’ आलिया ने यहां बतौर निर्देशक अश्विनी की तारीफों की पुल भी बांधे हैं, इसका मतलब यही है कि आलिया को कॉमेडी फिल्म मिल गई है और अब सभी को उनकी फिल्म का इंतजार है। आलिया ने कहा है कि ‘मैं बहुत उत्साहित हूं कि अब मुझे सीरियस फिल्मों से हटकर कुछ अलग करने का अवसर मिल रहा है। अब मैं एक लाइट-हार्टेड फिल्म करने वाली हूं।’ यह प्रॉजेक्ट अभी अपने शुरुआती दौर में है, इसलिए ज्यादा कुछ कहा नहीं जा सकता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.