महिला जेलर को अपने ही जेल में बंद एक कैदी से हो गया प्यार, पढ़िये पूरी ख़बर

 

 

ब्रिटेन, में  महिला जेलर को अपने ही जेल में बंद एक कैदी से प्यार हो गया। जेलर प्यार में इतना डूब गई कि उसने अपने प्रेमी के लिए स्मगलिंग तक की। हालांकि, इस बात का खुलासा होते ही महिला जेलर एमा जॉनसन को डर्बी क्राउन कोर्ट (ब्रिटेन) के जज जोनाथन बेनेट ने 15 महीने कैद की सजा सुनाई। वहीं उनकी नौकरी से भी बर्खास्त कर दिया गया है और अब वो खुद जेल में सजा काट रही है।

वहीं, अर्जेंटीना में एक जज को कैदी से प्यार था। इस बात का खुलासा तब हुआ, जब दोनों का किस करते हुए वीडियो वायरल हुआ था। यही नहीं महिला जज ने पूरी कोशिश की थी कि आरोपी को कम से कम सजा मिले।

जेल के अंदर ही बिकते थे आईफोन

सुनवाई के दौरान यह भी सामने आया कि जेलर एमा जॉनसन और कैदी मार्कस सोलोमन के बीच बहुत बातें होती थीं। वो कैदी को हर तरह की सुविधा भी मुहैया कराती थी। मार्कस, स्‍मगलिंग होकर आए आईफोन को जेल के अंदर बेचता था। इससे जो भी कमाई होती थी, उसका पैसा महिला जेलर के खाते में जाता था। दोनों के मैसेज कोर्ट के अंदर पेश किए गए और जिससे इन सभी बातों का खुलासा हो पाया।

जज ने फैसला सुनाते हुए कहा, दूसरों के लिए सबक होगा

जज ने इस मामले में फैसला सुनाते हुए कहा, ‘मैं यह बात को मान सकता हूं कि आपको कैदी से प्यार हो गया, लेकिन एक जेलर को किसी भी हालत में अपनी नौकरी के साथ समझौता नहीं करना चाहिए। जब इस तरह से भरोसे का दुरुपयोग किया जाता है तो यह कोर्ट का फर्ज बनता है कि ऐसे लोगों को भी सजा मिले और दूसरे लोग इससे सबक लें।

अर्जेंटीना में जज को हुआ था कैदी से प्यार, किस करते हुए वीडियो वायरल

अर्जेंटीना में महिला जज आरोपी को दिल दे बैठी थी, दोनों का एक दुसरे को किस करते हुए एक वीडियो भी वायरल हुआ था। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार महिला जज उस कैदी से प्यार कर बैठी थीं, जो पुलिस अधिकारी की हत्या के आरोप में जेल में बंद था।

आरोपी की सजा कम करवाना चाहती थी महिला जज

वीडियो वायरल होने के बाद महिला जज के खिलाफ जांच भी की गई थी। ‘डेली मेल’ में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार जज मारियल सुआरेज ने क्रिस्टियन बस्टोस (कैदी) को 2009 में पुलिस अफसर लिएंड्रो रॉबर्ट्स के मर्डर के लिए उम्र कैद की मिलने वाली सजा का विरोध किया था। मारियल उसी जज पैनल का हिस्सा थीं, जिन्हें क्रिस्टियन बस्टोस को सजा सुनानी थी। हालांकि महिला जज के सजा को लेकर विरोध के बावजूद आरोपी को उम्र कैद की सजा हुई थी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.