कैदी के प्यार में फंस लेडी जेलर बन गई माफिया डॉन, ड्रग्स सरगना बनने की गजब कहानी

नई दिल्ली: ये कमबख्त इश्क… जो ना कराए वो कम। इश्क का रोग किसी को लग जाए तो इंसान खुद को भुला देता है। अपने महबूब की खातिर कुछ भी करने के लिए हद से गुजर जाता है। दुनिया-जहान में उसे कुछ और नजर ही नहीं आता। ये इश्क कभी आबाद कर देता है, तो कभी बर्बाद…। कुछ ऐसी ही कहानी है इस महिला जेलर की, जो एक कैदी के इश्क में पड़कर खुद माफिया बन गई। एक ऐसा कैदी, जिसे कत्ल के जुर्म में सजा सुनाई गई थी। महिला जेलर ने ना केवल इस कैदी से इश्क करने जुर्रत की, बल्कि उसे जेल के अंदर की खुफिया जानकारी भी दे डाली।

मामला साल 2010 का है, जब इस कैदी ने एक क्लब में बेरहमी के साथ एक आदमी की चाकू मारकर हत्या कर दी और इसके लिए उसे आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई। साल 2018 में महिला जेलर की नियुक्ति इस जेल में हुई। एक दिन जब लेटन नाम के इस कैदी से उसका सामना हुआ, तो पहली ही नजर में वो उसे दिल दे बैठी। इसके बाद दोनों के बीच बातचीत होने लगी और धीरे-धीरे महिला जेलर उसके बेहद करीब आ गई। महिला जेलर अक्सर उसे किसी ना किसी बहाने से अपने ऑफिस में बुलाती और दोनों घंटों बातें करते। दोनों ने जेल के अंदर ही दो बार संबंध भी बना लिए।

महिला जेलर लगातार लेटन के इश्क में घिरती जा रही थी। उसने जेल की खुफिया और संवेदनशील जानकारी तक अपने उस प्रेमी कैदी के साथ शेयर कर दी। लेटन जेल के अंदर फोन इस्तेमाल करता था। यहां उसने ड्रग्स का धंधा भी शुरू कर दिया। जब कभी जेल में बड़े अधिकारी तलाशी करते तो महिला जेलर पहले ही अपने प्रेमी को आगाह कर देती। उसने जेल में फोन और दूसरा सामान छिपाने की जगह भी लेटन को बता रखी थी। दोनों का इश्क इसी तरह एक साल तक चलता रहा और 2019 में एक दिन अचानक महिला जेलर ने अपनी ये नौकरी छोड़ दी।

लोगों को लगा कि महिला जेलर शायद अब अपना घर संभालेगी लेकिन ऐसा नहीं था। नौकरी छोड़ने के बाद उसने पुलिस फोर्स ज्वॉइन की और जेल से बाहर अपने प्रेमी का फैला हुआ ड्रग्स का धंधा संभालने लगी। इस दौरान हवाला के जरिए उसने अपने प्रेमी की काली कमाई को भी ठिकाने लगाया। वो अब पूरी तरह से वर्दी के पीछे छिपकर और माफिया बनकर अपने प्रेमी के ड्रग्स के कारोबार में उतर चुकी थी। अपनी काली कमाई से लेटन उसे महंगे-महंगे गिफ्ट भी देने लगा था। इनमें करीब 53 हजार रुपए कीमत की एक एप्पल आईवॉच भी शामिल थी। लेकिन इसी बीच एक तस्वीर ने उसकी और उसके प्रेमी की पोल खोलकर रख दी। ये तस्वीर थी दोनों की शादी की।

दरअसल, सजा काटकर जब उसका प्रेमी जेल से बाहर आया तो दोनों ने शादी रचा ली। शादी के बाद इन दोनों ने एआई की मदद से अपनी एक तस्वीर बनाई और उसे सोशल मीडिया पर जारी कर दिया। ये तस्वीर वायरल हुई और सुरक्षा अधिकारियों की नजर में आ गई। तस्वीर को देखते ही सुरक्षा अधिकारियों के कान खड़े हो गए। तुरंत इस मामले की जांच के आदेश दिए गए और महिला की फोन कॉल डिटेल निकाली गई। जेल के सीसीटीवी भी चेक किए गए। सारी डिटेल सामने आते ही पूरा मामला साफ हो गया। इसके बाद दोनों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया।

ये मामला इंग्लैंड की एचएम जेल रैनबी का है, जहां 32 साल की इस पूर्व महिला जेलर स्टेफनी हीप्स को अपने पद का दुरुपयोग करने का दोषी पाया गया है। जांच में पता चला कि जेल में रहते हुए स्टेफनी हीप्स अपने प्रेमी और सजायाफ्ता लियोन उर्फ लेटन को दिन में कई बार आई लव यू के मैसेज भेजती थी। बदले में लेटन जब पूछता कि क्या वो उसके लायक है, तो स्टेफनी जवाब देती- तुम एक अरब फीसदी सिर्फ मेरे लिए ही हो। सीसीटीवी की जांच हुई तो दोनों के निजी पलों का भी राज सामने आया। सुनवाई के बाद स्टेफनी हीप्स को चार साल तीन महीने और उसके प्रेमी लेटन को पांच साल तीन महीने की सजा सुनाई गई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.