लाल जोड़े में बैठी थी दुल्हन, भरे मंडप में दूल्हे से पहले किसी और ने भर दी मांग; फिर मचा बवाल

 

भदोही जिले की कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में मंगलवार की रात मंडप में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब एक युवक ने दुल्हे और बरातियों के सामने ही मंडप में बैठी दुल्हन की मांग भर दी। युवक की हरकत से नाराज बराती बिना शादी के वापस लौट गए। मांग भरने वाला युवक दुल्हन का रिश्तेदार बताया जा रहा है।

जानकारी के अनुसार कोईरौना थाना क्षेत्र के सीमावर्ती एक गांव में जौनपुर जिले के मुंगरा बादशाहपुर रामचौकी निवासी निलेश बिंद बरात लेकर आए थे। गाजे-बाजे के साथ दुल्हन के घर बरात पहुंची तो धूमधाम से स्वागत किया गया। द्वारचार और जयमाल का कार्यक्रम शांति पूर्वक सम्पन्न हुआ।

देर रात वर-वधू पक्ष के लोगों के बीच दुल्हन मंडप में आई और शादी की औपचारिकताएं पूरी की जाने लगीं। इसी बीच मिर्जापुर निवासी दुल्हन का रिश्तेदार बीच मंडप में ही दुल्हन की मांग भरने लगा। यह दृश्य देख मंडप में बैठा हर कोई हैरान रह गया। लड़की पक्ष के लोगों ने युवक को तत्काल वहां से मारपीट कर भगा दिया।
दूसरी तरफ यह कृत्य देख दुल्हा समेत बरात पक्ष के लोग नाराज हो गए। काफी समझाने बुझाने के बाद भी वे किसी भी हाल में शादी को तैयार नहीं हुए। जिसके बाद बरात बैरंग लौट गई। मामले को लेकर पूरे क्षेत्र में तरह-तरह की बातें की जा रही हैं।
Leave A Reply

Your email address will not be published.