दूसरी शादी करने जा रहे दूल्हे राजा को मंडप से उठा लाई पुलिस, पहली पत्नी की शिकायत पर कार्रवाई

 

सरायअकिल कोतवाली के मुस्तफाबाद गांव में बुधवार सुबह पत्नी के रहते हुए दूसरी शादी करना युवक को महंगा पड़ा। पत्नी की शिकायत पर पहुंची पुलिस दूल्हे को विवाह मंडप से कोतवाली ले आई। घटना को लेकर वर व घराती पक्ष के बीच पंचायत भी चली, लेकिन मामले का हल नहीं निकला। पुलिस ने मामले की तहरीर मिलने के बाद कार्रवाई की बात कही है।

मुस्तफाबाद गांव निवासी रामभवन का कहना है कि उसने अपनी बेटी शिमानी की शादी पूरामुफ्ती कोतवाली के मंदरी गांव के लालचंद्र के बेटे नंदलाल के साथ तय की थी। मंगलवार को दूल्हा बना नंदलाल बरातियों को लेकर मुस्तफाबाद गांव पहुंचा। रात में द्वारपूजा के बाद बुधवार सुबह चार बजे मंडप में शादी होने लगी।

उसी दौरान प्रयागराज के पूरामुफ्ती कोतवाली के सरवा बरवा गांव की नंदलाल की पहली पत्नी खुशबू डायल 112 पुलिस के साथ पहुंच गई। वहां पहुंचते ही खुशबू ने खुद को नंदलाल की पत्नी बताया और कहा कि अनबन के चलते पति अलग रहता है। मामला परिवार न्यायालय में विचाराधीन है। मुकदमे का निस्तारण हुए बगैर ही पति दूसरी शादी कर रहा था। फिलहाल पुलिस दोनों पक्ष को कोतवाली ले गई है। कोतवाली में दोनों पक्ष के बीच पंचायत चली। इसके बाद भी समस्या का कोई हल नहीं निकल सका।

खुशबू के मुताबिक उसकी शादी वर्ष 2021 में हुई है। इंस्पेक्टर विनीत कुमार सिंह ने बताया कि फिलहाल दूल्हे की पहली पत्नी ने किसी तरह की कार्रवाई के लिए शिकायत नहीं की है और न ही जहां दूल्हे की बरात आई थी वह पक्ष भी कोई कार्रवाई चाहता है। इसलिए दोनों पक्षों को कहा गया है कि आपसी सहमति से खुद सुलह समझौता कर लें। यदि उन्हें कोई तहरीर मिलती है तो कार्रवाई की जाएगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.