भाई की डांट से नाराज 9वीं की छात्रा ने फंदा लगाकर दी जान, चिता की आग में 6 लोग झुलसे

 

फतेहपुर: उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले में भाई की डांट से क्षुब्ध छात्रा ने फांसी लगाकर जान दे दी। पुलिस कार्रवाई के डर से परिजन शव लेकर श्मशान घाट पहुंचे और पेट्रोल डालकर अंतिम संस्कार करने लगे। इस दौरान चिता की भड़की आग की चपेट में आकर मृतका के पिता के समेत आधा दर्जन लोग झुलस गए। जानकारी के मुताबिक जाफरगंज थाना क्षेत्र के एक गांव में शनिवार की देर रात कक्षा 9वीं की 15 वर्षीय छात्रा को उसकी गलत हरकतों को देखकर भाई ने डांट फटकार लगा दी।

बताया जा रहा है कि इससे आहत छात्रा कमरे में चली गई। सुबह देर तक छात्रा कमरे से बाहर नहीं निकली तो दरवाजे में दस्तक दी लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। इस पर किसी तरह दरवाजे को खोलकर अंदर का नजारा देखा तो परिजनों के होश उड़ गए। छात्रा छत में लगे हुक में साड़ी के फंदे के सहारे लटक रही थी। इसके बाद पुलिस कार्रवाई के डर से आस पड़ोस के कुछ लोगों के साथ गांव के बाहर चुपचाप श्मशान घाट शव लेकर पहुंचे और चिता में पेट्रोल डालकर आग लगा दी। पेट्रोल के कारण आग भड़क गई।

इस दौरान चिता के पास मौजूद मृतका के पिता के साथ अन्य ग्रामीणों समेत 6 लोग झुलस गए। जिनका एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है। थानाध्यक्ष सतपाल सिंह ने बताया कि मामला संज्ञान में नहीं है। यदि कोई शिकायत मिली तो जांच कर मामले में अग्रिम विधिक कार्रवाई की जाएगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.