सहेली ने जसवंत नगर सुघर सिंह पैरामेडिकल इंस्टिट्यूट में क्षय रोग पर कैसे नियंत्रण करें इस पर लोगो को जागृत करने का प्रयास किया।

 

न्यूज वाणी इटावा 15 जुलाई को जायंट्स ग्रुप ऑफ इटावा सहेली ने जसवंत नगर सुघर सिंह पैरामेडिकल इंस्टिट्यूट में क्षय रोग पर कैसे नियंत्रण करें इस पर लोगो को जागृत करने का प्रयास किया।

सर्व प्रथम डायरेक्टर रीमा वर्मा जी को तिलक वंदन कर व पटका पहना कर सम्मानित किया और जायंट्स प्रार्थना के साथ द्वीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरूआत की गई। पैरामेडिकल इंस्टिट्यूट के बच्चों ने नुक्कड़ नाटक कर टीवी रोग के बारे में लोगों को जागरूक करने का एक अच्छा प्रयास किया। किस प्रकार हमे इलाज कराना चाहिए और उसकी क्या पहचान है इसके बारे में बताया।जिसकी सभी ने सराहना की। जायंट्स सहेली ने छात्रों से इसी विषय पर पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता कराई और प्रथम, द्वितीय, तृतीय श्रेणी पुरस्कार से सार्टिफिकेट देकर पुरस्कृत किया। अध्यक्ष मीनाक्षी सक्सेना ने कहा TV एक बड़ी बीमारी है।

एक बार जब किसी व्यक्ति को टीबी रोग हो जाता है, तो वह बीमार हो जाता है और दूसरों को टीबी फैला सकता है। टीबी रोग जानलेवा हो सकता है, लेकिन इसका इलाज और उपचार किया जा सकता है। टीबी रोग आम तौर पर लोगों के फेफड़ों में रहता है। हमे समय रहते डॉ से सलाह लेनी चाहिए और इलाज कराना चाहिए ये कोई लाइलाज बीमारी नहीं है पूरा इलाज कराने पर आप जल्द ही स्वस्थ हो जाएंगे।

उर्वशी जी ने इस अवसर पर वाद विवाद प्रतियोगिता भी कराई। इस अवसर पर

हमारी फेडरेशन अधिकारी संगीता अग्रवाल जी और क्षमा दीक्षित, अध्यक्ष मीनाक्षी सक्सेना, डी ओ ए, प्रतीभा सिंह, डी ओ एफ विमल शर्मा, कमलेश शर्मा, गुरु प्रेम प्यारी जादौन जी, उर्वशी दीक्षित, इन्दिरा तिवारी आदि उपस्थित रहीं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.