हाईटेंशन तार से टकराया ताजिया: धमाके के साथ मची भगदड़, एक की मौत

लखीमपुर खीरी में मोहम्मदी थाना क्षेत्र के गरदहा गांव में हाईवे पर ताजिया जुलूस निकाला गया था. ताजिया काफी लंबा था. इस वजह से वहां से गुजरी 33 हजार की लाइन से टकरा गया. तार से टकराते ही जोरदार आवाज हुई और ताजिये में आग लग गई. इसके बाद वहां भगदड़ जैसी स्थिति बन गई. इस घटना का वीडियो भी सामने आया है.  जुलूस में हुए इस हादसे में ताजिया के साथ चल रहे एक ताजियादार की मौत हो गई. वहीं 13 लोग गंभीर रूप से घायल है. इनमें से नौ लोगों को इलाज के लिए शाहजहांपुर रेफर कर दिया गया है. बाकी घायलों का इलाज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मोहम्मदी में चल रहा है.

ताजिया जुलूस हादसे का एक वीडियो सामने आया है. इसमें साफ देखा जा सकता है कि हाईवे से गुजरे तार के कारण ताजिया  डगमगा रहा था. ताजिया के साथ चल रहे लोगों ने उसे तार से बचाने की भरसक कोशिश की. इसके बावजूद ताजिया तार से जा टकराया. फिर तेज धमाका हुआ और ताजिये में आग लग गई और वहां भगदड़ मच गई.

मोहम्मदी क्षेत्र के सीओ अरुण कुमार सिंह ने बताया की मोहम्मदी थाना क्षेत्र के गरदहा गांव में ताजिया हाई टेंशन तार में टच होने के कारण 13 लोग घायल हो गए सभी लोगों को सीएचसी मोहम्मदी में एडमिट कराया गया. वहां से 9 लोगों को मोहम्मदी से शाहजहांपुर जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया है. वहां इलाज की समुचित व्यवस्था कराई जा रही है मौके पर कोई लॉ ऑर्डर की स्थिति उत्पन्न नहीं हुई है. स्थिति सामान्य है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.