एसएसपी ने संत विवेकानंद के छात्र-छात्राओं को वाहन न चलाने की शपथ दिलाई तथा ट्रेफिक के नए नियमों को बताकर किया जागरूक

 

व्यूरो संजीव शर्मा

न्यूज वाणी इटावा।आलमपुर हौज स्तिथ संत विवेकानंद सीनियर सेकेंड्री पब्लिक स्कूल में नए यातायात नियमों को लेकर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा के निर्देशन में एक जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया,जिसमें 18 साल से कम उम्र के सैकड़ों बच्चो ने प्रदेश सरकार द्वारा लागू किए गए नए नियमों को लेकर जानकारी हासिल की। कार्यक्रम के अंत में एसएसपी ने छात्र छात्राओं को 18 साल से पहले वाहन न चलाने की शपथ भी दिलाई।
गुरुवार को आयोजित कार्यक्रम की शुरुआत मां सरस्वती की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर की गई।स्कूल की छात्राओं ने स्वागत गीत गाकर मुख्य अतिथि संजय कुमार वर्मा का स्वागत किया।संस्था के प्रधानाचार्य/निदेशक सीबीएसई सिटी कॉर्डिनेटर डॉक्टर आनंद ने मुख्य अतिथि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा तथा सीओ ट्रेफिक नागेंद्र चौबे का पुष्प देकर स्वागत किया।

छात्र छात्राओं को संबोधित करते हुए एसएसपी ने कहा कि हम नए नियमों को लेकर बच्चो एवं उनके अभिभावकों को डरा नही रहे हैं बल्कि जागरूक कर रहे है,हादसों में मृत्यु दर बढ़ रही है।प्रति वर्ष एक लाख 60 हज़ार लोग सड़कों पर दुर्घटना में मारे जाते हैं जिसमें 44 प्रतिशत 18 साल से कम उम्र के बच्चे होते है।सरकार चाहती है कि बच्चो का जीवन राष्ट्र के लिए समर्पित हो न कि हादसों में जान गवाई जाए। बच्चों को फिल्म सीरियल एवं किसी सेलिब्रिटी से वाहन चलाने के लिए प्रभावित नहीं होना है।फिल्मों पर स्क्रीन लाइफ होती है लेकिन आपकी रियल लाइफ जो कि एक बार जाने के बाद दोबारा नहीं मिलती, जीवन की रक्षा करना आपका परम दायित्व है आपका जीवन बहुत बहुत महत्वपूर्ण है।इसलिए नए नियमों के तहत 18 साल से कम उम्र के बच्चे वाहन न चलाएं अन्यथा उनके अभिभावकों के विरूद्ध कार्यवाही होगी,इस कार्यक्रम का भी यही उद्देश्य है कि आप लोग इस जागरूकता कार्यक्रम एवं नए नियमों को लेकर के अपने परिजनों एवं साथियों को अवश्य बताएं।अंत में एसएसपी संजय कुमार वर्मा ने छात्र छात्राओं को 18 साल से पहले वाहन न चलाने एवं यातायात नियमों के पालन के लिए शपथ भी दिलाई।

सीओ ट्रेफिक नागेंद्र चौबे ने बच्चों को बताया कि सरकार की तरफ से नया कानून बनाया गया है जिसमें 18 साल से पहले वाहन चलाने पर पूरी तरह रोक है आप अपने अभिभावकों को इस जागरूकता कार्यक्रम को लेकर अवश्य बताएं इसलिए यह अभियान चलाया जा रहा है। कार्यक्रम के अंत में संस्था के प्रधानाचार्य/निदेशक डॉक्टर आनंद ने आए हुए सभी अतिथियों को प्रतीक चिन्ह देकर आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम का सफल संचालन विवेक तिवारी ने किया।कार्यक्रम को सफल बनाने में शिक्षक पुष्पेंद्र सिंह सेंगर, अर्चना कुलश्रेष्ठ,डॉक्टर हेरोल्ड मुहम्मद फारिक,जुबेरी सर शिल्पी जैन विजय तिवारी का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.