लखनऊ एयरपोर्ट पर 2 घंटे खड़ी रही शिवराज की फ्लाइट: माइक्रोसॉफ्ट सर्वर में खराबी से पैसेंजर परेशान

लखनऊ- अमौसी एयरपोर्ट पर केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान की फ्लाइट करीब 2 घंटे तक रुकी रही। ऐसा माइक्रोसॉफ्ट सर्वर में तकनीकी दिक्कत आने से हुआ। लखनऊ से दिल्ली जाने के लिए शिवराज सिंह की इंडिगो फ्लाइट 6E 6008 को दोपहर 1.35 बजे टेकऑफ करना था। पहले इसे 40 मिनट डिले करके 2.15 पर रिशेड्यूल किया गया। इसके बाद दोबारा 3.20 पर रिशेड्यूल की गई। तब या उड़ान भर पाई।

माइक्रोसॉफ्ट सर्वर में तकनीकी दिक्कत से अमौसी एयरपोर्ट की सभी फ्लाइट्स की उड़ानें संभव नहीं हो पाईं। इसे लेकर एयरपोर्ट पर हंगामे जैसी स्थिति बन गई। सर्वर की टेक्निकल समस्या को सही करने की कोशिश की जा रही है। एयरपोर्ट पर यात्री परेशान हैं। एयरलाइंस की तरफ से लगातार अनाउंसमेंट किया जा रहा है।

प्रयागराज एयरपोर्ट पर मशीनें बंद हो गईं। इन्हें मैनुअली मैनेज किया गया। ऑटोमैटिक चेकिंग, स्कैनिंग बंद होने से दिक्कत हुई। इसके बाद चेकिंग की जिम्मेदारी एयरपोर्ट कर्मियों ने संभाली। बोर्डिंग पास मैनुअली बनाए गए।
ऑनलाइन पेमेंट में दिक्कत हुई, कैश से काम चलाया गया। मुंबई से प्रयागराज आने वाली अकासा एयर की फ्लाइट इसी वजह से एक घंटे देरी से पहुंची।

प्रयागराज से लखनऊ और लखनऊ से प्रयागराज की फ्लाइट कैंसिल करनी पड़ी। बेंगलुरु, देहरादून, दिल्ली, मुंबई, भुवनेश्वर की उड़ानें दो से ढाई घंटे की देरी से आई और गईं। एयरपोर्ट डॉयरेक्टर फर्रूख एहसन ने बताया- सारे सिस्टम ऑटोमेटिक थे, ऐसे में एकाएक परेशानी खड़ी हो गई। हालांकि एयरपोर्ट पर सब कुछ मैनुअली शुरू कर मैनेज किया गया। कुछ फ्लाइटें लेट हुई हैं। बोर्डिंग पास और चेकिंग में वक्त ज्यादा लगा। टीमें लगाकर पैसेंजरों को राहत दी गई।

Leave A Reply

Your email address will not be published.