तालाब में जहरीला पदार्थ डालकर मछलियों को मारने का आरोप, एसपी से शिकायत

 

न्यूज़ वाणी ब्यूरो मुन्ना बक्श बांदा।ग्राम अमिलिहा सिहपुर मांफी थाना बिसण्डा जिला बांदा निवासी रामशंकर पुत्र शिवप्रसाद ने पुलिस अधीक्षक श्री अंकुर अग्रवाल को लिखित प्रार्थना पत्र देकर बताया कि प्रार्थी को अमिलिहा तालाब मछली पालन के लिए आवंटित किया गया था। पूर्व पट्टेदार भूरा पुत्र इन्दा निवासी ग्राम-अमिलिहा, सिहपुर मांफी,थाना-बिसण्डा, जिला-बाँदा तालाब में भीटा में अवैध निर्माण करके रह रहा था और रात में मछलियों की चोरी करके बेंचता था । प्रार्थी ने भूरा के विरुद्ध श्रीमान् उपजिलाधिकारीमहोदय, अतर्रा को प्रार्थना पत्र दिया था। उपजिलाधिकारी महोदय ने थानाध्यक्ष बिसण्डा व नायब तहसीलदार को मौके में भेजकर भूरा पुत्र इन्दा का तालाब में किया गया अवैध निर्माण गिराकर ध्वस्त करा दिया।

भूरा द्वारा किया गया अवैध निर्माण को ध्वस्त किये जाने पर दोनों पक्षों में सुलहनामा लिखकर गैरकानूनी कार्य न किये जाने का समझौतापत्र दिनांक- 24.05.2024 को लिखा गया। भूरा का अवैध निर्माण ध्वस्त हो जाने से नाराज होकर जानबूझकर प्रार्थी को क्षति पहुँचाने के उद्देश्य की पूर्ति के लिए तालाब में दिनांक- 26.05.2024 को रात में जहरीला पदार्थ डाल दिया जिससे प्रार्थी की लगातार मछलियाँ मर रही हैं।

मुल्जिमान भूरा तालाब से लगे खेत का मालिक तिनगी उर्फ चन्द्रिका यादव से सॉठ-गाँठ करके दोनों लोग मिलकर साजिश करके प्रार्थी की मछलियों को जहरीला पदार्थ तालाब में डालकर मछलियों को मारने का काम कर रहे हैं और स्थानीय पुलिस थाना-बिसण्डा से शिकायत करने के बावजूद भूरा व तिनगी उर्फ चन्द्रिका यादव के विरुद्धएफ.आई.आर. दर्ज करके कानूनी कार्यवाही नही कर रही है।अतः प्रार्थना है, कि प्रार्थी को भूरा व तिनगी उर्फ चन्द्रिका यादव के द्वारा क्षति पहुँचाने के उद्देश्य की पूर्ति के लिए साजिश के तहत तालाब जहरीला पदार्थडालकर मछलियों को मारे जाने पर एफ.आई.आर. दर्ज करके कानूनी कार्यवाही कराकर पीड़ित को न्याय दिलाए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.