गौशाला को जल्दी तैयार करने के लिए ग्रामीणों ने डीएम को सौंपा ज्ञापन 

 

न्यूज़ वाणी ब्यूरो मुन्ना बक्श पैलानी/बांदा। जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे ग्रामीणों ने जिलाधिकारी को लिखित शिकायत पत्र देकर गौशाला निर्माण कार्य को तेजी करवाने के लिए दिया शिकायत पत्र । आपको बता दें कि पूरा मामला जिला कलेक्ट्रेट परिसर कार्यालय बांदा से सामने आया है जहां पर सोमवार को ग्राम पंचायत अलोना के तहसील पैलानी बांदा के ग्रामीणों ने डीएम नागेन्द्र प्रताप को शिकायती पत्र देकर बताया कि हमारी ग्राम पंचायत में शासन द्वारा गौशाला का निर्माण कराया जा रहा है। जिसमें वेन्डर द्वारा निर्माण कार्य बहुत ही धीमें कराया जा रहा है। यहा 5,000 से अधिक गौवंश अन्ना है जो अक्रामक भी है। कई लोगो को घायल भी किया है।

किसानो द्वारा 10.03.2023 को गौशाला निर्माण वा गौवंश को संरक्षित कराने के लिए किसानो द्वारा पाँच दिवसीय भूख हडताल की गई थी जिसमें आप के द्वारा बृहद गौशाला स्वीकृत किया गया। एक माह के अन्दर गौशाला का निर्माण नही हुआ और अन्ना, अक्रामक गौवंश संरक्षित नही किये प्रति वर्ष की भाँति इस वर्ष भी हजारो बीघे जमीन परती हो जायेगी।

एक माह के अन्दर गौशाला निर्माण वा अन्ना गौवंश को संरक्षित करे यदि उक्त कार्य को माह में नही किया जायेगा तो ग्राम पंचायत का पूरा किसान अन्दोलन करने को वाध्य होगा।

भूख हड़ताल करेगा जिसकी जिम्मेदारी शासन, प्रसाशन की होगी इस मौके पर सुमित ग्राम प्रधान आलोना, शिवमंगलसिंह, श्याम रामनरेश, पवन सिंह,वीरबहादुर,सिंह, शम्भूसिंह ,देवराजपाल, शिवपाल,सुखराम विश्वकर्मा आदि लोग मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.