इंस्टाग्राम चैट पर फोटो भेज युवती पर तेजाब डालने का ऑनलाइन ठेका दिया, कहा-मुझसे बात नहीं करती है; चेहरा बिगाड़ दो

 

आगरा में एकतरफा प्यार में युवक ने लड़की के चेहरे पर तेजाब डालने का ऑनलाइन ठेका दिया। आरोपी का दोस्त तेजाब डालने के लिए राजी भी हो गया। फिर चैटिंग का वीडियो बनाकर लड़की को भेज कर धमकाया। चैट देख लड़की दहशत में आ गई। पुलिस को सूचना दी। हरकत में आई पुलिस ने ठेका देने वाले हिमांशु और तेजाब फेंकने का जिम्मा लेने वाले उसके दोस्त अभिषेक को गिरफ्तार कर लिया।

दोनों को आज कोर्ट में पेश करेगी। पुलिस से हिमांशु ने पूछताछ में बताया- लड़की फोन पर बात नहीं करती थी। इसलिए उसका चेहरा बिगाड़ने की प्लानिंग की।

इंस्टाग्राम से आरोपियों तक पहुंची पुलिस

ACP सदर डॉ. सुकन्या शर्मा ने बताया- लड़की को चेहरे पर तेजाब डालने की धमकी दी जा रही थी। सूचना पर पुलिस, SOG, सर्विलांस टीम का गठन किया। इंस्टाग्राम ID को ट्रैस कर पुलिस आरोपियों तक पहुंची। 12 घंटे में पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

बात नहीं करती थी, इसलिए तेजाब फेंकने का ठेका दिया

लड़की सदर क्षेत्र की रहने वाली है। वह B.Sc पास है। शादी होने वाली है। उसे मोहल्ले में रहने वाला हिमांशु धमका रहा था। पुलिस ने बताया कि आरोपी हिमांशु चाहर लड़की से एकतरफा प्यार करता था, लेकिन लड़की ने इग्नोर करती थी। वह फोन पर बात भी नहीं करती थी, इसलिए उसने तेजाब डालने का ठेका अभिषेक को दिया।

हिमांशु 8 महीने पहले दुष्कर्म और पॉक्सो एक्ट के मामले में जेल भेजा गया था। महीनेभर पहले ही हिमांशु जमानत पर छूटा है। सदर निवासी अभिषेक पर भी IT एक्ट में मुकदमा दर्ज है। पुलिस ने दोनों आरोपियों से थाने में माफी मंगवाई। दोनों कान पकड़ कर कहा कि गलती हो गई, अब कभी ऐसा नहीं करेंगे। थाने में आरोपियों ने कान पकड़कर गलती मानी।

पुलिस ने आरोपी हिमांशु से पूछताछ की। उसने बताया- वह युवती को सिर्फ डराना चाहता था। अभिषेक कैफे में डीजे बजाने का काम करता है। उससे बात की। कहा- वह बस चैट पर ‘हां’ करता चला जाए। बस वो युवती को चैट भेजकर डरा देगा। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ IT एक्ट, धमकी और अन्य धाराओं में केस दर्ज किया। इधर, लड़की की शादी को देखते हुए परिवार ने पुलिस सुरक्षा की मांग की।

Leave A Reply

Your email address will not be published.