रिटायर्ड फौजी पर था खून सवार परिवार के छह लोगों की हत्या, मां-बाप की बात से खफा होकर खेला खूनी खेल

 

अंबाला में छोटे बेटे से अधिक नजदीकी के कारण ही बड़े बेटे ने न सिर्फ छोटे भाई के परिवार को खत्म कर दिया, बल्कि मां को भी मार डाला तथा पिता की भी हत्या का प्रयास किया। वारदात के बाद पिता का कहना है कि क्या पता था कि बड़ा बेटा ही हमारे खून का प्यासा हो जाएगा।

उन्होंने बताया कि गांव रतौर में दोनों भाइयों में पहले ही बंटवारा हो गया है। इसके बाद से वे आरोपी सेवानिवृत्त फौजी और बड़े बेटे भूषण के साथ ही रहते थे। छह माह पहले जब छोटे बेटे हरीश को दो लड़कियों के बाद लड़का हुआ तो पोते का मोह उन्हें छोटे बेटे के साथ खींच लाया। इसके बाद वे छोटे बेटे हरीश के साथ ही रहने लगे थे। बताया जा रहा है कि बड़ा बेटा दो एकड़ जमीन अपने नाम कराना चाहता था, लेकिन मां-बाप इसके लिए तैयार नहीं हो रहे थे। इसी दौरान छह माह पहले जब मां-बाप छोटे बेटे के साथ चले गए तो भूषण इसे पचा नहीं सका और रंजिश रखने लगा। इसके बाद जमीन को लेकर कई बार विवाद हुआ। मामला पुलिस तक भी पहुंचा। विवादों के बीच रविवार की रात को भूषण ने छोटे भाई के परिवार को खत्म करने की योजना बनाई। इसमें उसकी पत्नी और बच्चों के साथ ससुराल वाले भी शरीक हो गए।

रायपुर रानी क्षेत्र के रतोर गांव में छह हत्याओं से गांव में मातम पसरा है। एक ही परिवार के छह लोगों की हत्या से जहां ग्रामीणों में गम का माहौल है, वहीं हत्यारोपी भाई के खिलाफ गुस्सा है। उनका कहना है कि पहले से ही आरोपी भूषण झगड़ालू और गुस्सैल प्रवृत्ति का रहा है। इस कारण ग्रामीणों से भी उसकी बोलचाल नहीं होती थी। रिश्तेदारों ने बताया कि भूषण का चाचा ताऊ से भी करीब एक साल पहले किसी बात को लेकर विवाद हुआ था। तब पीड़ित पक्ष काफी घायल हो गया था। उस समय भी भूषण पर हत्या के प्रयास का मामला नारायणगढ़ थाने में दर्ज हुआ था। ऐसे में तब से चाचा, ताऊ के परिवार से भी भूषण की दूरी थी।

यही नहीं भूषण अपने ही परिवार को छोटी-छोटी बातों पर तंग करता रहता। इसी बात को लेकर उसका छोटा भाई हरीश हर समय चिंता में रहता था, मगर किसी को यह अंदाजा नहीं था कि बड़ा भाई भूषण अपने ही भाई के परिवार को खत्म कर सकता है। रिश्तेदार बताते हैं कि करीब दो वर्ष से दोनों भाइयों में जमीन के टुकड़े को लेकर विवाद चल रहा था। दोनों भाइयों में झगड़ा भी हुआ था। आरोप है कि पहले भी आरोपी भूषण ने रात्रि के समय में अपने भाई हरीश की खड़ी फसल पर ट्रैक्टर चला दिया था। इसके बाद मामला थाने तक पहुंचा और केस भी दर्ज किया गया था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.