न्यूड फोटो से लड़कियों को किया ब्लैकमेल: इंस्टाग्राम से निकालता था तस्वीर

लखनऊ में UP STF ने लड़कियों की न्यूड फोटो बनाकर ब्लैकमेल करने वाले को पकड़ा है। आरोपी इंस्टाग्राम और सोशल मीडिया पर फोटो वायरल करने की धमकी देता था। STF ने आरोपी के पास से लड़कियों की चैटिंग के स्क्रीनशॉट,लड़कियों की न्यूड फोटो और कई जाली दस्तावेज बरामद किए हैं। लखनऊ के गाजीपुर इलाके की रहने वाली 15 साल की लड़की ने शिकायत दर्ज कराई थी। बताया कि उसके इंस्टाग्राम पर फर्जी आईडी बनाकर न्यूड फोटो बनाकर वायरल किया जा रहा है। जब लड़की ने उससे बात की और रोकने के लिए कहा तो ब्लैकमेल करने लगा। होटल में मिलने बुलाया और पैसे मांगने लगा। लड़की के मना करने पर वीडियो वायरल करने की धमकी दिया। शिकायत के बाद पुलिस ने टीम तैयार की। सर्विलांस की मदद से सबूत जुटाए गए।

इसके बाद UP STF के इंस्पेक्टर संजय सिंह की टीम ने मंगलवार शाम 6.30 बजे मटियारी चौराहे के पास से मिट्टी के बर्तनों की दुकान से आरोपी को गिरफ्तार किया। पुलिस पूछताछ में आरोपी की पहचान दक्षिण टोला कोतवाली नगर बाराबंकी के रहने वाले रब्बानी पुत्र स्वर्गीय जब्बार के रूप में हुई है। आरोपी ने बताया कि जनवरी 2023 में कतर गया था। वहां पर 6 महीने कंप्यूटर पर एडिटिंग का काम सीखा। फिर भारत वापस आ गया। जनवरी 2024 में टेलीग्राम के जरिए डीपफेक और टेलीग्राम के एक ग्रुप से जुड़ा। जहां पर वेबसाइट के माध्यम से न्यूड फोटो बनाने के लिए वेबसाइट, फेक आधार, फेक जीपीएस लोकेशन, फेक जीमेल व वीपीएन की जानकारी ली।

इसके बाद इंस्टाग्राम पर लड़कियों की फोटो एडिट करना शुरू किया। इसके अलावा एक फेक ईमेल बनाया। जिससे वह फेक इंस्टाग्राम आईडी बनाकर लड़कियों से चैट व वीडियो कॉल करने लगा। इसके बाद फोटो को सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देकर होटल में मिलने बुलाता और ब्लैकमेल करने लगा। मई 2024 में फोटो व वीडियो निकालकर नाबालिग की इंस्टाग्राम पर पांच फर्जी आईडी बनाया। नाबालिग को खुद को स्टूडेंट बताया। इसके बाद उस पर मिलने का दबाव बनाने लगा। मिलने से मना करने पर फोटो वायरल करने की धमकी दी। आरोपी मंगलवार को भी विकास नगर लखनऊ की एक लड़की से चैट पर बात करने के बाद उसे होटल में बुला रहा था और पैसे की डिमांड कर रहा था। आरोपी फेक आधार कार्ड मेकर ऐप के जरिए फोटो लगाकर राज सिंह नाम से फर्जी आधार कार्ड बनाया है। जिसका इस्तेमाल करके होटल में कमरा बुक करता था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.