झगड़ों से परेशान युवक ने पत्नी के सिर पर दे मारा हथोड़ा, फिर खुद भी फंदे पर झूला

 

उज्जैन जिले के चिंतामन मार्ग स्थित ग्राम लेकोडा में मंगलवार रात को पति ने रोज-रोज के झगड़ों से परेशान होकर पत्नी के सिर पर हथौड़े से इतने वार किए कि उसकी मौत हो गई। बुधवार सुबह क्षेत्र के रहवासियों की सूचना पर चिंतामण थाना पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। जब उन्होंने घर का दरवाजा खोला, तो पुलिस खुद घर के अंदर का दृश्य देखकर दंग रह गई। एक ओर खाट पर एक महिला का शव पड़ा था जिसके सिर से खून बह रहा था, जबकि दूसरी ओर फांसी पर एक युवक लटका हुआ था। उसकी भी मौत हो चुकी थी।

चिंतामण थाना क्षेत्र में हुई इस घटना के बारे में बताया गया कि फांसी पर लटककर जान देने वाले युवक का नाम अर्जुन मोगिया  है, जबकि हथौड़ा मारकर हत्या की गई महिला अर्जुन की पत्नी धापू बाई है। चिंतामण थाना पुलिस ने बताया कि एफएसएल टीम के साथ मिलकर हम पूरे मामले की जानकारी जुटा रहे हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही आगे कुछ कहा जा सकेगा।

बुधवार सुबह जब अर्जुन और उसकी पत्नी धापू बाई के शव को उज्जैन जिला चिकित्सालय के पोस्टमार्टम रूम पर लाया गया था, तब बड़ी संख्या में महिलाएं भी वहां पहुंची थीं। पति-पत्नी की इस मौत पर ये महिलाएं रोती नजर आईं और कुछ तो इस दौरान बेहोश भी हो गईं। सुबह मृतक अर्जुन की बेटी ने सबसे पहले इस घटनाक्रम को देखा था। उसने गांव वालों को तुरंत इस घटना की जानकारी दी। इसके बाद गांव वालों ने पुलिस को तुरंत घटनास्थल पर बुलाया।

पुलिस ने बताया कि मृतकों के नाम के अलावा अभी हमारे पास ऐसी कोई जानकारी नहीं है जिससे कि हम यह बता सकें कि आखिर यह हत्या क्यों की गई। विवाद के पीछे कारण क्या था और अर्जुन मोगिया ने फांसी क्यों लगाई? सभी सवालों के जवाब पोस्टमार्टम रिपोर्ट और परिजनों के बयान के बाद सामने आएंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.