नदी में डूबे तीन सगे भाई, 7 घंटे रेस्क्यू के बाद मिली तीनों की लाश

बिजनौर: दरअसल, मामला बिजनौर के अफजलगढ़ थाना क्षेत्र के भूतपुरी इलाके के रफेतपुर गांव का है। जहां के रहने वाले तीन सगे भाई ओम प्रकाश सिंह सैनी, तेजपाल सिंह, जय सिंह  बुधवार की सुबह पीली नदी पार कर खेतों में मज़दूरी करने गए थे। बताया जा रहा है कि काम करने के बाद तीनों भाई दोपहर को लगभग 12 बजे पीली नदी  के अंदर से होकर अपने घर वापस जा रहे थे। बताया जा रहा है कि जाते समय नदी में पानी कम था, लेकिन आते समय नदी का जलस्तर बढ़ गया। नदी पार करते समय पानी में जैसे ही एक भाई आगे बढ़ा तो वह तेज बहाव में डूबने लगा। दूसरा भाई उसे बचाने के लिए बढ़ा तो वह भी बहने लगा, यह देख कर सबसे बड़े भाई ने दोनों को बचाने का प्रयास किया, लेकिन पानी के तेज बहाव में तीनों ही बह गए।

एक साथ तीन भाइयों के नदी में बहने की सूचना जैसे ही ग्रामीणों को मिली तो आसपास के सैकड़ों ग्रामीणों की भीड़ मौके पर जमा हो गई। कई स्थानीय गोताखोरों ने उनकी तलाश में अभियान शुरू कर पुलिस को सूचना दी। सूचना पर एसडीएम धामपुर रितु चोधरी ,सीओ अफजलगढ़, एसओ अफजलगढ़ सहित पुलिस और प्रशासन के अफसर मौके पर पहुंच गए। काफी तलाश के बाद भी तीनों का कुछ पता नहीं लग पाया ।

मुरादाबाद से आई पीएसी के गोताखोर की टीम ने मोटर बोट की मदद से तीनों की तलाश शुरू की। घटना के करीब 7 घंटे बाद देर शाम 200 मीटर दूर तीनों के शव नदी में मिले। पुलिस ने तीनों शवों को नदी से निकाल कर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। एक साथ तीन भाइयों की मौत से परिवार में कोहराम मच गया परिजनों को रो रो कर बुरा हाल है। वहीं इस मामले में सीओ अफजलगढ़ अंजनी कुमार चतुर्वेदी का कहना है कि नदी में डूबे तीनों भाइयों के शवों को पीएसी व स्थानीय गोताखोर की मदद से नदी से बरामद कर लिया है। शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। विधिक कार्रवाई की जा रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.