कमिश्नर डीएम के आदेश बेअसर सड़कों में घूम रहे गोवंश गौशालाएं पड़ी खाली 

 

न्यूज़ वाणी ब्यूरो मुन्ना बक्श बांदा। जिलाधिकारी नागेन्द्र प्रताप ने 26 जुलाई को बैठकर कर गोवंशो को गौशालाओं में संरक्षित करने के निर्देश दिए थे । जिसका धरातल पर कोई असर नहीं दिख रहा है। इसके पहले कमिश्नर ने 25 जुलाई तक गोवंशो को गौशालाओं में संरक्षित करने के आदेश दिए थे उनका भी आदेश बेअसर साबित हो रहा है। गोवंश आज भी आवारा घूम रहे हैं और गौशालाओं में कोई बंदोबस्त नहीं है।

विश्व हिंदू महासंघ गौरक्षा समिति के जिला अध्यक्ष महेश कुमार प्रजापति अपनी टीम के साथ बबेरू ब्लाक के अंतर्गत ग्राम पंचायत बघेला संचालित गौशाला में देखा गया कि गोवंश के खाने वाली भूसे चरही में चारपाई मे आराम करने काम किया जा रहा है और वहां पर उपस्थित कर्मचारियों ने बताया कि वर्तमान समय में गोवंश को गौशाला में नहीं रखा जाता हैं गौशाला में सिर्फ एक टीन सेट की व्यवस्था मिली आगे जिला अध्यक्ष महेश कुमार प्रजापति जानकारी देते हुए बताया कि कुछ समय पहले कमिश्नर साहब जी ने 25 जुलाई 2024 तक गोवंश को संरक्षित करने का आदेश दिया था लेकिन जिले में संचालित किसी भी अस्थाई गौशाला में एक भी गोवंश संरक्षित नहीं किए गए हैं जो कि कल दिनांक 26 जुलाई 2024 को जिलाधिकारी महोदय जी के द्वारा आदेशित किया जाता है जिले में सभी गौशालाओं में गोवंश को संरक्षित किया जाए लेकिन अभी तक किसी भी गौशाला में किसी प्रकार की हलचल नहीं दिख रही गौशाला में भारी कीचड़ दिख रहा है और कोई कोई गौशाला में कीचड़ से भरा हुआ पानी भरा हुआ है

आगे ग्राम पंचायत तिंदवारी ब्लॉक के अंतर्गत ग्राम पंचायत जमुवा मैं संचालित गौशाला में देखा गया कि वहां पर एक भी गवां संरक्षित नहीं थे और पूरे गौशाला में पानी भरा हुआ था सिर्फ वहां पर एक तीन सेट की व्यवस्था मिली आगे ग्राम पंचायत सिंहपुर में संचालित अस्थाई गौशाला में देखा गया कि गौशाला ठीक इसी तरह सभी गौशाला में व्यवस्था मिल रही देखने को गौ रक्षा समिति जिला प्रशासन से मांग करती है इन गौशालाओं की व्यवस्था जल्द से जल्द सुधरने की कार्य करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.