“10वीं की छात्रा ने सुसाइड किया, मां ने आत्मा का दावा किया”

झांसी में शनिवार को 10वीं की एक छात्रा ने सुसाइड कर लिया। मामला सीपरी बाजार थाना क्षेत्र के बह्मनगर का है। मृतका सपना  पुत्री गोकुल प्रसाद अहिरवार बह्मनगर की रहने वाली थी। सपना की मां रामवती ने बताया- मेरी बेटी आर्य कन्या इंटर कॉलेज में 10वीं कक्षा में पढ़ती थी। एक माह पहले मैं पति के साथ कमाने के लिए दिल्ली गई थी। घर पर तीन बच्चे रहते थे। तीन दिन से बेटी सपना स्कूल नहीं जा रही थी। शनिवार सुबह सपना से फोन पर बात हुई। तब सपना ने बताया कि आज जागने में देर हो गई। इसलिए स्कूल नहीं जा रही हूं। 10 बजे से ट्यूशन पढ़ने जाऊंगी।

इसके बाद बेटा और छोटी बेटी स्कूल चले गए। घर पर बेटी सपना अकेली थी। मां ने बताया- दोपहर में सपना और पड़ोस में रहने वाली दूर की मामी घर पर थी। तब सपना ने मामी को बहाना बनाकर भगा दिया। कमरा अंदर से बंद कर लिया और पाइप पर दुपट्‌टा से फंदा बनाकर झूल गई। काफी देर तक वह घर से बाहर नहीं निकली। तब मामी ने आवाज दी, लेकिन सपना ने कोई जवाब नहीं दिया। मामी ने खिड़की से झांक कर देखा तो सपना कमरा के अंदर लटकी थी। इसके बाद मामी ने मुझे कॉल किया। आसपास के लोग जुट गए और पुलिस को सूचना दे दी।

मां ने बताया- बेटी पर भूत-प्रेत का साया था। चार दिन पहले वह जमीन पर लौटने लगी थी। अजीब हरकतें करने लगी थी। तब तांत्रिक को बुलाया था। बेटी पर किसी आत्मा का साया था। उसकी वजह से बेटी ने सुसाइड किया है। उन्होंने बताया- बेटी ने सुबह अच्छे से बात की थी। उसके बाद बेटी ने खाने के लिए दो रोटी ली। आधी रोटी खाई, जबकि कमरे में रखी थाली में डेढ़ रोटी मिली है। तीनों बच्चों के पास कोई मोबाइल नहीं था। आस-पड़ोस के लोगों को फोन कर बच्चों से बात करती थी। सपना की मौत के बाद घर में मातम का माहौल है। सपना से बड़ा एक भाई 18 साल का राज और छोटी बहन 14 साल की काजल है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.